Advertisement

ममता बनर्जी का बड़ा बयान, गांधी जी के असुर के चित्रण का करारा जवाब देगी जनता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि लोग दुर्गा पूजा को बदनाम करने और महात्मा...
ममता बनर्जी का बड़ा बयान, गांधी जी के असुर के चित्रण का करारा जवाब देगी जनता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि लोग दुर्गा पूजा को बदनाम करने और महात्मा गांधी का अपमान करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। 
        
उनकी टिप्पणी कोलकाता में अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा आयोजित एक दुर्गा पूजा के मद्देनजर आई है जिसमें भैंस के दानव को गांधी के समान दिखाया गया है। चित्रण ने एक बड़े विवाद और आक्रोश को जन्म दिया।
       
बनर्जी ने कोलकाता में एक बिजॉय सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "यह शर्म की बात है कि उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चेहरे को असुर के रूप में इस्तेमाल करके दुर्गा पूजा को बदनाम करने की कोशिश की। हम सभी गांधीजी का सम्मान करते हैं।"
        
मुख्यमंत्री ने स्थिति से उचित तरीके से निपटने और दुर्गा पूजा के दौरान इसे एक बड़े मुद्दे में बदलने की अनुमति नहीं देने के लिए पुलिस की सराहना की। बनर्जी ने कहा, "राष्ट्रपिता का अपमान करने की कोशिश करने वालों को लोग करारा जवाब देंगे। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने इसे बदल दिया।"
        
दक्षिण-पूर्व कोलकाता में रूबी क्रॉसिंग के पास पूजा के आयोजकों ने शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस के निर्देशों के बाद गांधी की तरह दिखने वाली मूर्ति का रूप बदल दिया। पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने घटना की निंदा की थी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad