Advertisement

गुजरात चुनाव में भगवंत मान ने खेला मुफ्त बिजली का दाव, फिर दोहराया '300' यूनिट मुफ्त बिजली का वादा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बुधवार को अपने राज्य से 25,000 ‘‘शून्य’’ बिजली के बिल लेकर आए और कहा...
गुजरात चुनाव में भगवंत मान ने खेला मुफ्त बिजली का दाव, फिर दोहराया '300' यूनिट मुफ्त बिजली का वादा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बुधवार को अपने राज्य से 25,000 ‘‘शून्य’’ बिजली के बिल लेकर आए और कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो गुजरात के लोगों को इसी तरह के बिल मिलेंगे।

प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करना गुजरात में आप की मुख्य चुनावी "गारंटियों" में से एक है।
182 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना आठ दिसंबर को होगी। पहले चरण का प्रचार मंगलवार शाम को समाप्त हो गया।

मान ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब में 75 लाख घरों में से 61 लाख को शून्य बिजली बिल प्राप्त हुआ है, जो आप की प्रतिबद्धता का प्रमाण है कि वह बात करती है।

उन्होंने कहा, "मैं नाम और पते के साथ 25,000 शून्य बिजली बिल लाया हूं, जिसे आप जांच सकते हैं। आज तक, पंजाब में लगभग 75 लाख बिजली मीटर हैं। 61 लाख घरों में शून्य बिजली बिल प्राप्त हुए हैं।"

उन्होंने कहा, "दिसंबर में ऐसे बिलों की संख्या सर्दियों में कम खपत के कारण 67 लाख होगी। वही जनवरी में बढ़कर 71 लाख हो जाएगी। हम जो कहते हैं वह करते हैं, और हम कहते हैं कि हम क्या कर सकते हैं। गुजरात में भी ऐसा ही हो सकता है। हमने वादा किया है और पूरा करेंगे।"

मान ने कहा कि पंजाब सरकार ने 15 अगस्त तक 100 मोहल्ला क्लीनिक स्थापित किए हैं और 26 जनवरी तक 500 से अधिक ऐसे क्लीनिक स्थापित करने की योजना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad