Advertisement

अग्निपथ योजना: सेना ने अग्निवीर भर्ती रैली के लिए अधिसूचना जारी की, पंजीकरण जुलाई से शुरू होगा

भारत की तीनों सेनाओं ने रविवार को 'अग्निपथ' योजना के तहत नामांकन की विस्तृत सूची जारी की और चेतावनी दी...
अग्निपथ योजना: सेना ने अग्निवीर भर्ती रैली के लिए अधिसूचना जारी की, पंजीकरण जुलाई से शुरू होगा

भारत की तीनों सेनाओं ने रविवार को 'अग्निपथ' योजना के तहत नामांकन की विस्तृत सूची जारी की और चेतावनी दी कि हिंसा और आगजनी में शामिल लोगों को सेना में शामिल नहीं किया जाएगा।

शॉर्ट टर्म सर्विस अग्निपथ योजना के तहत भारतीय सेना ने सोमवार को अपनी अग्निवीर भर्ती रैली के लिए एक अधिसूचना जारी की। सेना ने कहा कि पंजीकरण 22 जुलाई से शुरू होगा।

सेना की ओर से यह अधिसूचना तब आई है जब केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ बुधवार से कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। हालांकि विरोध को देखते गृह मंत्रालय ने आगे केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित ऊपरी आयु सीमा से अधिक 3 वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया है।

इससे पहले, केंद्र ने प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए एक बार के उपाय के रूप में 2022 की भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा 23 वर्ष तक बढ़ा दी थी।

सेना ने रविवार को 'अग्निपथ' योजना के तहत नामांकन का एक व्यापक कार्यक्रम जारी किया और चेतावनी दी कि हिंसा और आगजनी करने वालों को सेना में शामिल नहीं किया जाएगा।

वहीं, गृह और रक्षा मंत्रालयों ने शनिवार को सशस्त्र बलों में अपने चार साल के कार्यकाल के बाद 'अग्निपथ' रंगरूटों के लिए नौकरियों में नए 10 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement