Advertisement

दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में महिला डॉक्टर से मरीजों ने किया दुर्व्यवहार; अश्लील टिप्पणी का भी आरोप

नई दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में मंगलवार को एक महिला डॉक्टर के साथ मरीजों ने कथित तौर पर दुर्व्यवहार...
दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में महिला डॉक्टर से मरीजों ने किया दुर्व्यवहार; अश्लील टिप्पणी का भी आरोप

नई दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में मंगलवार को एक महिला डॉक्टर के साथ मरीजों ने कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया। अस्पताल कोविड19 रोगियों का इलाज कर रहा है।

यह घटना अस्पताल के सर्जिकल वार्ड के अंदर कल शाम 5:20 बजे घटी। महिला डॉक्टर के बचाव के लिए आए एक पुरुष डॉक्टर के साथ भी मरीजों ने दुर्व्यवहार किया। आखिरकार डॉक्टरों को ड्यूटी रूम के अंदर छिपना पड़ा और सिक्योरिटी को बुलाना पड़ा।

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RWA) द्वारा मेडिकल ऑफिसर को लिखे गए पत्र के मुताबिक, "एक मरीज ने गालियाँ देनी शुरू कर दीं और ड्यूटी पर मौजूद महिला रेजिडेंट डॉक्टर पर अश्लील टिप्पणी की। और जब डॉक्टर ने आपत्ति जताई, तो मरीज ने अन्य मरीजों को इकट्ठा किया। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों और कर्मचारियों को धमकी देना शुरू कर दिया। "

मार्शल और गार्ड के पास पीपीई नहीं, अंदर पहुंचने में हुई देरी

पत्र में यह भी कहा गया है कि मार्शलों और गार्डों के पास पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) नहीं था और डॉक्टरों द्वारा उन्हें पीपीई प्रदान किए जाने के बाद ही वार्ड में प्रवेश किया।

वार्डों में सशस्त्र पुलिसकर्मियों की तैनाती की मांग

इस घटना ने सुरक्षा प्रबंधन में खामियों का आरोप लगाया है और सभी COVID-19 वार्डों में सशस्त्र पुलिसकर्मियों की तैनाती की मांग की है। साथ ही संबंधित मरीजों के खिलाफ संस्थागत प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

आरडब्ल्यूए ने स्थिति से अवगत होने और संकट को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए कथित रूप से वार्ड में नहीं पहुंचने के लिए फ्लोर इंचार्ज और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad