Advertisement

2G केस: ए राजा को मिला मनमोहन सिंह का साथ, बोले- सच की हुई जीत

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि 2जी स्पेक्ट्रम मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा का...
2G केस: ए राजा को मिला मनमोहन सिंह का साथ, बोले- सच की हुई जीत

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि 2जी स्पेक्ट्रम मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा का बरी होना उनके रुख का सही साबित होना है। दो जनवरी को राजा को लिखे गए पत्र में मनमोहन सिंह ने राजा से कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि 2जी मामले में आप सही साबित हुए। मीडिया में भी यह पत्र जारी किया गया है।

दरअसल, पूर्व पीएम की तरफ से यह पत्र ए राजा द्वारा मनमोहन सिंह को लिखे गए एक पत्र का जवाबी खत है। 2जी स्पेक्ट्रम मामले में बरी हुए पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक भावुक खत लिखा, जिसमें उन्होंने मनमोहन सिंह के प्रति निष्ठा प्रकट की है और कहा है कि आपकी मजबूरियों ने आपको मेरा समर्थन करने से रोके रख्‍ाा।

 

ए राजा का मनमोहन सिंह को पत्र

मनमोहन सिंह के प्रति निष्ठा जाहिर करते हुए ए राजा ने खत में लिखा कि वह डॉ मनमोहन सिंह के निष्ठावान समर्थक रहे हैं, मगर उनकी कुछ मजबूरियों ने खुल कर मेरा समर्थन करने से उन्हें रोके रखा। इनता ही नहीं, मनमोहन सिंह को याद दिलाते हुए राजा ने खत में लिखा कि 'आपको याद होगा कि मैंने आपको कई बार आश्वस्त किया था कि मैंने कोई गलती नहीं की है, बल्कि मैंने जो भी किया है वो देशहित में ही किया है।'

पत्र में राजा आगे लिखते हैं कि मैं भी समझता हूं कि आपकी कुछ मजबूरियों ने खुलकर मेरा समर्थन करने से आपको रोके रखा. मुझे उम्मीद है कि आप स्वीकार करेंगे कि मैं कुछ वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगियों के विपरीत आपके लिए निष्ठावान और वफादार रहा हूं। साथ ही, ये उम्मीद करता हूं कि इस मुकदमे की कार्यवाही से आप व्यक्तिगत रूप से परेशान नहीं हुए होंगे। मुझे उम्मीद है कि इसे मानेंगे कि मैं आपके दूसरे कैबिनेट सहयोगियों की तरह विश्वासपात्र हूं।'

आगे पत्र में वो लिखते हैं कि 'मगर अब 2जी मामले में सच सबके सामने है। भले ही आपने शुरू में मजबूरियों की वजह से समर्थन नहीं किया, मगर अब आपको मेरे समर्थन में आगे आना चाहिए और खुलकर मेरा समर्थन करना चाहिए।’

ए राजा के पत्र का पूर्व पीएम ने दिया जवाब

ए राजा के पत्र के जवाब में मनमोहन सिंह ने भी जवाबी खत लिखा है। मनमोहन सिंह ने लिखा कि 'आपके खत के लिए शुक्रिया, मैं बहुत खुश हूं कि 2जी केस में आप दोषमुक्त करार दे दिए गए। आप और आपके परिवार को इस दौरान काफी दुख झेलना पड़ा है, लेकिन सच्चाई सामने आने पर आपके सभी दोस्तों को राहत मिली है। आपको और आपके परिवार को नए साल की शुभकामनाएं।

बता दें कि पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और द्रमुक की सांसद कनिमोझी को 21 दिसंबर को एक विशेष अदालत ने 2जी मामले में बरी कर दिया था। अदालत के फैसले की तारीफ करते हुए राजा ने कहा था, इस फैसले के आने से पहले भी मैंने हमेशा सही महसूस किया था, क्योंकि मेरे फैसलों के फायदेमंद नतीजे स्पष्ट हैं और देश के लोग (खासकर गरीब) उसका आनंद ले रहे हैं। राजा ने कहा कि वह तो दूरसंचार क्षेत्र में 'क्रांति' लाए हैं।

गौरतलब है कि 2जी स्पेक्ट्रम का यह कथित घोटाला मनमोहन सरकार में हुआ था। पूर्व पीएम और राज्यसभा सदस्य मनमोहन सिंह ने कहा कि राजा और उनके परिवार को इस प्रक्रिया में काफी परेशानी उठानी पड़ी। उन्होंने कहा, ‘हमारे सभी मित्र काफी राहत महसूस कर रहे हैं कि सच की जीत हुई है।’ कांग्रेस नेता ने राजा और उनके परिजन को नए साल की शुभकामनाएं दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad