Advertisement
Home देश राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- हाथरस पीड़िता के परिवार पर 2 साल बाद भी अत्याचार जारी

राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- हाथरस पीड़िता के परिवार पर 2 साल बाद भी अत्याचार जारी

आउटलुक टीम - AUG 14 , 2022
राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-  हाथरस पीड़िता के परिवार पर 2 साल बाद भी अत्याचार जारी
राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- हाथरस पीड़िता के परिवार पर 2 साल बाद भी अत्याचार जारी
आउटलुक टीम

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर उस रिपोर्ट को लेकर निशाना साधा जिसमें दावा किया गया था कि उनकी सरकार 2020 हाथरस सामूहिक बलात्कार पीड़ित के परिवार को नौकरी और घर देने का अपना वादा पूरा नहीं कर रही है।

सितंबर 2020 में एक 19 वर्षीय दलित महिला के साथ चार पुरुषों ने कथित रूप से बलात्कार किया था। दो सप्ताह बाद इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई, और उसके शरीर का कथित तौर पर उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जबरन अंतिम संस्कार किया गया।

रविवार को एक ट्वीट में, गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कभी भी बेटियों के साथ "अन्याय" करने से बाज नहीं आया और उसकी "बेटी बचाओ" की बात महज एक दिखावा है।

एक समाचार रिपोर्ट में उल्लिखित उत्तर प्रदेश सरकार के उद्धरण का उल्लेख करते हुए, गांधी ने कहा, "'हाथरस पीड़ित का भाई परिवार का सदस्य नहीं है, इसलिए हम नौकरी और घर नहीं देंगे'।"

उन्होंने ट्वीट में कहा, "दो साल बाद भी पीड़ित परिवार पर अत्याचार जारी है।" गांधी ने कहा, 'बेटी बचाओ' की बात महज एक दिखावा था, दरअसल बीजेपी ने बेटियों के साथ अन्याय करने से कभी परहेज नहीं किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement