Home सिनेमा मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

आउटलुक टीम - JUN 01 , 2020
मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, कोरोना से थे संक्रमित
मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, कोरोना से थे संक्रमित
आउटलुक टीम

मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद खान की मौत हो गयी। वाजिद के भाई साजिद ने बताया कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे और कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हुई। 42 वर्षीय वाजिद की मौत मुम्बई के चेम्बूर में स्थित सुराणा सेठिया अस्पताल में हुई। पिछले चार दिनों से वाजिद वेंटिलेटर में थे और उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

परिवार के करीबी एक सूत्र ने कहा, "उन्हें कोरोनावायरस था। साथ ही किडनी और ह्रदय संबंधी परेशानी भी थी। जब आपके पास पहले से ही हृदय और गुर्दे की समस्याएं हैं, तो आपकी प्रतिरक्षा कमजोर हो जाती है। पिछले कुछ दिनों में उनकी स्थिति खराब हो गई है।"

वाजिद की मौत की खबर की पुष्टि करने वाले संगीत संगीतकार सलीम मर्चेंट ने कहा कि संगीतकार कुछ दिनों पहले चेंबूर के सुराणा अस्पताल में भर्ती थे, जहां उनकी हालत बिगड़ गई थी। सलीम ने बताया, "उन्हें कई समस्याएं थीं। उनके पास गुर्दे की समस्या थी और कुछ समय पहले उसका प्रत्यारोपण हुआ था। लेकिन हाल ही में उन्हें गुर्दे के संक्रमण के बारे में पता चला ... उनकी स्थिति खराब होने के बाद वे पिछले चार दिनों से वेंटिलेटर पर थे । किडनी संक्रमण की शुरुआत हुई और फिर उनकी हालत गंभीर हो गई। ”

प्यार किया तो डरना क्या से करियर की शुरुआत

दोनों भाई साजिद और वाजिद ने 1998 में सलमान खान-काजोल स्टारर फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वाजिद ने साजिद के साथ मिलकर सलमान खान की फिल्म तेरे नाम, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, हेलो, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, वांटेड, वीर, दबंग, एक था टाइगर, नो प्रॉब्लम जैसी कई फिल्मों का हिट संगीत दिया। साजिद-वाजिद ने क्या यही प्यार है, किलर, शादी करके फंस गया यार, चोरी-चोरी, कल किसने देखा, तुमको न भूल पाएंगे, जाने क्या होगा, कल किसने देखा आदि और भी फिल्मों के लिए संगीत दिया। इसके अलावा वे म्यूजिकल शो सारेगामापा से भी लम्बे अर्स तक जुड़े रहे।

बॉलीवुड में शोक

सलीम मर्चेंट ने ट्वीट किया, 'साजिद-वाजिद फेम के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से गहरा दुख हुआ। अल्लाह परिवार को ताकत दे। आप बहुत जल्दी चले गए यह हमारी बिरादरी के लिए एक बड़ा नुकसान है। मैं हैरान हूं और टूट गया हूं।' अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने लिखा, 'दुखद समाचार। एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी। हमेशा मुस्कुराते थे। बहुत जल्दी चले गए। उनके परिवार और करीबियों के प्रति मेरी संवेदनाएं। आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त। तुम मेरी सोच एवं प्रार्थना में हो।' अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने लिखा, 'मैं उन्हें दूसरी मां का भाई कहती थी। अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली होने के अलावा वह बहुत सभ्य और मधुर थे। मैं इतनी दुखी हूं कि मैं प्रिय वाजिद को गुडबाय भी नहीं बोल सकी। मैं हमारे साथ के सेशन को हमेशा याद रखूंगी।' 





अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से