Home सिनेमा अंतरराष्ट्रीय डिस्कवरी चैनल के शो में पीएम मोदी, पुलवामा हमले के समय हुई शूटिंग पर फिर विवाद

डिस्कवरी चैनल के शो में पीएम मोदी, पुलवामा हमले के समय हुई शूटिंग पर फिर विवाद

आउटलुक टीम - JUL 29 , 2019
डिस्कवरी चैनल के शो में पीएम मोदी, पुलवामा हमले के समय हुई शूटिंग पर फिर विवाद
डिस्कवरी चैनल के मैन vs वाइल्ड शो में बियर ग्रिल्स के साथ नजर आएंगे पीएम मोदी
आउटलुक टीम

पुलवामा हमले के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा डिस्कवरी चैनल के लिए शूटिंग करने का विवाद एक बार फिर तूल पकड़ रहा है। मामला चैनल के मशहूर शो "मैन वर्सेज वाइल्ड" के प्रजेंटर बेयर ग्रिल्स द्वारा जारी एक वीडियो है। 45 सेकंड के इस वीडियो के बारे में ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा ""180 देशों के लोग जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनदेखे पहलू से परिचित होंगे। मोदी दिखाएंगे कि कैसे भारत में वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जागरुकता अभियान और भौगोलिक परिवर्तनों के लिए काम हो रहा है। मैन वर्सेज वाइल्ड में मेरे साथ प्रधानमंत्री मोदी को डिस्कवरी पर 12 अगस्त को देखें।" इस पर कांग्रेस की प्रवक्ता ने  ट्वीट में में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है "पुलवामा में जब हमला हुआ था, उस वक्त प्रधानमंत्री मोदी न केवल शूटिंग कर रहे थे बल्कि हमले की जानकारी मिलने के बाद भी वह शूटिंग कर रहे थे।"

हमले के वक्त मोदी कर रहे थे शूटिंग

असल में 14 फरवरी 2019 को जब सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था। उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट में "मैन वर्सेज वाइल्ड" के लिए शूटिंग कर रहे थे। वहीं पर प्रधानमंत्री को पुलवामा हमले की जानकारी मिली थी। जिसमें 44 जवान शहीद हो गए थे। उस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि हमले के तीन घंटे बाद भी प्राइम टाइम मिनिस्टर शूटिंग में व्यस्त थे।

कांग्रेस ने जारी की थी फोटो

हमले एक हफ्ते के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शूटिंग करते हुए प्रधानमंत्री की फोटो भी जारी की थी। उस वक्त उन्होंने कहा था "जब सारा देश पुलवामा हमले के शहीदों पर शोक मना रहा था, उस समय प्रधानमंत्री जिम कॉर्बेट में शूटिंग करने में व्यस्त थे और नाव की सवारी कर घड़ियालों को निहार रहे थे।" वही इस पर भाजपा ने राहुल गांधी पर हमले करते हुए कहा था कि "राहुल जी फेक न्यूज फैलाना बंद करे। शायद पुलवामा हमले की जानकारी सुबह ही हो गई थी, जिसे पूरे देश ने शाम को जाना"।

 

वीडियो में पीएम मोदी का अलग अंदाज...

ट्वीट किए गए वीडियो में प्रधानमंत्री का बिल्कुल अंलग अंदाज नजर आ रहा है। वह हंसते और चर्चा करते नजर आ रहे हैं। पीएम शो के मिजाज के मुताबिक स्पोर्ट्स ड्रेसअप में हैं और ग्रिल्स के साथ छोटी सो नाव में नदी पार करते, जंगल की चढ़ाई करते दिख रहे हैं। शिकार और दूसरे कामों के लिए ग्रिल्स अपने शो में जंगल में मौजूद चीजों से ही उपकरण बनाते हैं और इसकी भी छोटी सी झलक प्रमोशनल वीडियो में है।


ओबामा भी आ चुके हैं शो में

डिस्कवरी पर प्रसारित होनेवाला शो मैन वर्सेज वाइल्ड दुनिया के सबसे लोकप्रिय शो में से है। इस शो में दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं। इस शो को कई देशों की भाषा में डब भी किया जाता है। ग्रिल्स के इस मशहूर शो में राष्ट्रपति रहने के दौरान बराक ओबामा ने भी भाग लिया था। ओबामा और ग्रिल्स ने अलास्कन फ्रंटियर पर चढ़ाई करते हुए शो किया था। इस शो में पूर्व राष्ट्रपति ने जल-वायु परिवर्तन और प्राकृतिक संसाधनों, वन्य जीवों के संरक्षण जैसे मुद्दों पर चर्चा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से