Advertisement

एमी अवॉर्ड 2019: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मैक माफिया को बेस्ट ड्रामा सीरीज का मिला अवॉर्ड

भारतीय सिनेमा के लिए इस बार का 47वें इंटरनेशल एमी अवॉर्ड बेहद खास रहा। इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स का आयोजन...
एमी अवॉर्ड 2019: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मैक माफिया को बेस्ट ड्रामा सीरीज का मिला अवॉर्ड

भारतीय सिनेमा के लिए इस बार का 47वें इंटरनेशल एमी अवॉर्ड बेहद खास रहा। इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स का आयोजन मैनहैट्न के द न्यूयॉर्क हिल्टन होटल में किया गया। अवॉर्ड शो को क्रेजी रिच एशियन्स फेम रॉनी चिंग ने होस्ट किया था। इस अवॉर्ड समारोह में बॉलीवुड जगत की कई हस्तियां भी पहुंची। करण जौहर, जोया अख्तर और अनुराग कश्यप समेत कई सितारों की तस्वीरें एमी अवॉर्ड से सामने आ गई हैं। 

भारत के खाते में एक भी अवॉर्ड भारत के खाते में नहीं आया

टीवी जगत के सबसे लोकप्रिय और अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड्स में भारतीय सिनेमा ने भी स्थान बनाया। अवॉर्ड्स में भारत में बनी वेब सीरीज और एक्टर्स को नॉमिनेशन मिला था। बावजूद इसके एक भी अवॉर्ड भारत के खाते में नहीं आया। इन अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुई सीरीज की कास्ट भी न्यूयॉर्क में हो रहे अवॉर्ड फंक्शन में पहुंची।

राधिका आप्टे ने की तस्वीर शेयर

'सेक्रेड गेम्स' की लीड एक्ट्रेस राधिका आप्टे भी एवॉर्ड सेरेमनी में पहुंची। इससे पहले राधिका आप्टे ने नॉमिनेशन मेडल की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। एमी अवॉर्ड्स के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी लस्ट स्टोरीज और सेक्रेड गेम्स की टीम की तस्वीर ट्वीट की गई है। इस फोटो में नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी नजर आ रहे हैं।

मैक माफिया को बीबीसी ने बनाया

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की वेब सीरीज 'मैक माफिया' को बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड मिला है। मैक माफिया को बीबीसी ने बनाया था। यह एक नॉन फिक्शन बुक ‘मैक माफिया- अ जर्नी थ्रू द ग्लोबल क्रिमिनल अंडरवर्ल्ड’ पर बनी है। इस किताब के राइटर मिशा ग्लेनी हैं। इस सेरेमनी के लिए नॉमिनेशन सितंबर 2019 में घोषित किए गए थे। जिनमें 11 कैटेगरीज में 21 देशों की एंट्रीज शामिल की गई थी।

राधिका आप्टे को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेटिड थी

राधिका आप्टे को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया लेकिन वो ये अवॉर्ड नहीं जीत पाई। बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड इटर्नल विंटर के लिए मरिना गेरा को मिला। वहीं टीवी मिनी सीरीज अवॉर्ड के लिए लस्ट स्टोरीज को नॉमिनेट किया गया था, लेकिन यह अवॉर्ड 'सेफ हार्बर' को मिला है। इनके अलावा साधना सुब्रह्मणयम की विटनेस: इंडियाज फॉरबिडन लव भी बेस्ट डॉक्यूमेंट्री की कैटेगरी में नॉमिनेट की गई थी, लेकिन अवॉर्ड बेलिंगकैट- ट्रुथ इन ए पोस्ट ट्रुथ वर्ल्ड को मिला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad