Home सिनेमा अंतरराष्ट्रीय दीपिका पादुकोण को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए कार्यो के लिए सम्मानित

दीपिका पादुकोण को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए कार्यो के लिए सम्मानित

आउटलुक टीम - JAN 21 , 2020
दीपिका पादुकोण को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए कार्यो के लिए सम्मानित
दीपिका पादुकोण को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए कार्यो के लिए सम्मानित
आउटलुक टीम

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दीपिका पादुकोण को दावोस में होने वाली वार्षिक बैठक में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ओर से क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। दीपिका पादुकोण को मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। दीपिका ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर क्रिस्टल अवॉर्ड के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की है। दीपिका की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो गई है।

अपने डिप्रेशन का अनुभव भी किया साझा

सम्मान मिलने के बाद दीपिका ने कहा कि डिप्रेशन और तनाव के बारे में लोग खुलकर बात नहीं करते हैं लेकिन इसको भी दूसरी बीमारियों की तरह ही समझना चाहिए। इसका भी इलाज हो सकता है। वहीं दीपिका ने सार्वजनिक मंच पर अपना डिप्रेशन का अनुभव भी साझा किया। दीपिका ने कई सालों तक डिप्रेशन के साथ अपनी लड़ाई के बारे में बात की, जो वर्ष 2014 में शुरू हुई जब उन्होंने अक्सर हार मानने के बारे में सोचा। उन्होंने कहा कि उनके अपने संघर्ष ने उन्हें मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता फैलाने के लिए प्रेरित किया। सोशल मीडिया पर दीपिका की स्पीच को काफी पसंद किया जा रहा है और सोशल मीडिया यूजर्स इसे जमकर शेयर कर रहे हैं।

दीपिका हैं मेंटल हेल्थ एंबेसडर

बता दें कि दावोस में होने वाली ये मीटिंग आज (21 जनवरी) से ही शुरू हुई है। दीपिका को ये सम्मान उनके द्वारा मेंटल हेल्थ को लेकर किए गए कार्य के लिए दिया गया है। याद दिला दें कि जब इस सम्मान की घोषणा की गई थी तो दीपिका का नाम चयन किए जाने के बाद फोरम की ओर से कहा गया था कि दीपिका एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित अभिनेता, फैशन आइकन हैं मेंटल हेल्थ एंबेसडर हैं।

हाल ही में उनकी फिल्म छपाक हुई रिलीज

वैसे बात दीपिका पादुकोण के फिल्मी करिअर की करें तो 10 जनवरी 2020 को दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। फिल्म में दीपिका एक एसिड अटैक पीड़िता का किरदार निभाती नजर आ रही हैं। फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण के साथ विक्रांत मैसी भी नजर आ रहे हैं। फिल्म ने अभी तक 33.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं 10 जनवरी को छपाक के साथ ही रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर ने अभी तक 167. 45 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से