Home सिनेमा अंतरराष्ट्रीय एवेंजर्स: एंडगेम भारत में कर रही रिकॉर्ड कमाई, पांचवें दिन 200 करोड़ रुपए से पार आंकड़ा

एवेंजर्स: एंडगेम भारत में कर रही रिकॉर्ड कमाई, पांचवें दिन 200 करोड़ रुपए से पार आंकड़ा

आउटलुक टीम - MAY 01 , 2019
एवेंजर्स: एंडगेम भारत में कर रही रिकॉर्ड कमाई, पांचवें दिन 200 करोड़ रुपए से पार आंकड़ा
एवेंजर्स: एंडगेम भारत में कर रही रिकॉर्ड कमाई, पांचवें दिन 200 करोड़ रुपए से पार आंकड़ा
File Photo
आउटलुक टीम

मार्वल की सुपरहीरो से लैस फिल्म ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही है। फिल्म ने रिलीज के 5 दिनों के भीतर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म ने भारत में पांचवे दिन 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने पांचवे दिन 26.10 करोड़ की कमाई की है। चौथे दिन फिल्म की कमाई 31.05 करोड़ रही। इस हिसाब से फिल्म का अब तक का टोटल कलेक्शन 215.80 करोड़ रुपए है।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन

यह फिल्म सबसे पहले चीन में 23 अप्रैल को रिलीज हुई थी। इसके बाद वर्ल्डवाइड 26 अप्रैल को रिलीज हुई। फिल्म ने चीन में पांच दिन में और वर्ल्डवाइड तीन दिनों को मिलाकर अब तक 8381 करोड़ रुपए (1.2 बिलियन डॉलर) से ज्यादा की कमाई कर चुकी है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

एवेंजर्स: एंडगेम्स ने सभी हिंदी फिल्मों के ओपनिंग वीकेंड रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है। एवेंजर्स: एंडगेम ने हॉलीवुड फिल्म के लिए भारत में नए रिकॉर्ड सेट कर दिए हैं।

सबसे बड़ी हॉलीवुड ओपनर

एवेंजर्स: एंडगेम भारत में हाईएस्ट हॉलीवुड ओपनर फिल्म बन गई है। एवेंजर्स: एंडगेम्स ने अपनी रिलीज के तीन दिनों में 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था।

सबसे तेज 100 करोड़ के क्लब में एंट्री करने वाली फिल्म

इसके अलावा एवेंजर्स भारत में सबसे तेज 100 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है। भारत में इस फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु को मिला कर 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। एवेंजर्स एंडगेम को भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया गया।

पहले भाग से ज्यादा कमाई

इस फिल्म के पिछले भाग एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने 31 करोड़ 30 लाख से ओपनिंग ली थी। तब उसे भारत में 2000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज किया गया, जिसमें से एक हजार के करीब थियेटर्स में ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु के डब वर्जन में रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले वीकेंड में 94 करोड़ 30 लाख रूपये और कुल 227 करोड़ 43 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। 

एंडगेम का निर्देशन रूसो ब्रदर्स (जो और एंथोनी) ने किया है। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रुफैलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन और ब्री लार्सन आदि शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से