Home » सिनेमा » सामान्य » प्रियंका चोपड़ा के 'रुद्राक्ष वाले भारतीय' डायलॉग पर सोशल मीडिया गरम, ये है पूरा मामला

प्रियंका चोपड़ा के 'रुद्राक्ष वाले भारतीय' डायलॉग पर सोशल मीडिया गरम, ये है पूरा मामला

JUN 07 , 2018

प्रियंका चोपड़ा  के एक डायलॉग पर बवाल खड़ा हो गया है। अमरीकी रियलिटी टीवी शो 'क्वांटिको' के तीसरे सीजन और पांचवे एपिसोड की क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो गई है जिसमें प्रियंका चोपड़ा कह रही हैं, ''ये पाकिस्तानी नहीं है। इसके गले में रुद्राक्ष की माला है। ये किसी पाकिस्तानी मुसलमान के गले में नहीं हो सकती। ये एक भारतीय राष्ट्रवादी है जो पाकिस्तान को फंसाने का प्रयास कर रहा है।"

क्वांटिको के सीजन तीन (द ब्लड ऑफ रोमियो) में प्रियंका चोपड़ा यह बात तब बोलती हैं जब अमरीका की मशहूर यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर यूरेनियम चुराकर नदारद हो जाता है तो एफबीआई की पूरी टीम उसे खोजने में जुट जाती है। आशंका जताई जाती है कि प्रोफेसर न्यूयॉर्क में होने वाले एक शिखर सम्मेलन में परमाणु हथियारों का उपयोग कर सकता है।

क्वांटिको में प्रियंका चोपड़ा एफबीआई एजेंट की रोल में हैं। जब कुछ संदिग्धों को उनकी टीम पकड़ लेती है तब टीम के कुछ लोगों को संदेह होता है कि पकड़ा गया शख्स पाकिस्तानी है। लेकिन प्रियंका चोपड़ा को संदिग्ध के गले में रुद्राक्ष की माला दिखाई देती है और वह ये डायलॉग बोलती हैं।

प्रियंका के इस डायलॉग को लेकर कई भारतीय इसकी आलोचना कर रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स #ShameOnYouPriyankaChopra और #BoycottQuantico हैशटैग के साथ प्रियंका पर निशाना साध रहे हैं।

फ़िल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने भी प्रियंका के प्रति नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट किया, “मैं आपकी प्रतिभा और साहस की इज्जत करता हूं लेकिन कोई भी सच्चा भारतीय ऐसे शो का हिस्सा बनने से इंकार कर देता। ये स्वीकार्य नहीं है।”

अर्पित तिवारी नाम के यूजर ने लिखा है, “आपको इंडिया में कौन से आतंकवादी मिलते है जरा बताईये आप। बाहर के देशों में जाकर क्यों हमारे देश को बदनाम कर रही हैं। जिस देश ने आपको सब कुछ दिया क्या हो गया है आपको पैसे और फेम की लालच में क्या देश को बेच देंगी आप?”

कुलदीप चौहान ने लिखा, “शांति और ज्ञान के प्रतीक ‘रुद्राक्ष’ को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ‘आतंकवाद’ से जोड़ने वाले शो ‘quantico’ की मुख्य कलाकार प्रियंका चोपड़ा को तुरंत हरमन के ब्राण्ड अंबेसडर पद से हटाया जाए, वरना हम #BoycottSamsung करने पर मजबूर हैं।”

संदीप तोमर नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया, "ये बेहद दिल दुखाने वाला है कि प्रियंका ने ये भी नहीं सोचा कि इन सबसे कैसे भारत की छवि को नुक़सान पहुंचेगा. आपने भारत को धोखा दिया है।"

बता दें कि यह पहली दफा नहीं है जब प्रियंका चोपड़ा को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया हो। हाल ही में रोहिंग्या मुसलमानों के बच्चों से मिलने पर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया आई थी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.