Home » सिनेमा » सामान्य » ऑस्कर एकेडमी ने शाहरुख और नसीर समेत 928 नए सदस्यों को किया आमंत्रित

ऑस्कर एकेडमी ने शाहरुख और नसीर समेत 928 नए सदस्यों को किया आमंत्रित

JUN 26 , 2018

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और अभिनेत्री तबू उन भारतीय कलाकारों में शामिल हैं, जिन्हें ऑस्कर पुरस्कार आयोजित करने वाली अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने अपने यहां विविधता को बढ़ावा देने के लिए नए सदस्य के रूप में आमंत्रित किया है। कुल 928 नए सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।

भारत से इस नई सूची में तबू, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर और अली फजल, बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी और माधवी मुखर्जी हैं। इसके अलावा कई अन्य भारतीय कलाकारों, सिनेमैटोग्राफर और डिजाइनरों को भी शामिल किया गया है।

एक घोषणा में अकेडमी ने कहा कि नए सदस्यों के आने से विविधता बढ़ेगी। जिन सदस्यों को आमंत्रित किया गया है, उनमें 49 फीसदी महिलाएं हैं और 38 फीसदी अश्वेत हैं। अकेडमी ने 59 देशों के कलाकारों को सदस्य के रूप में आमंत्रित किया है।

ऑस्कर विजेता ए आर रहमान, अभिनेता इरफान खान, अमिताभ बच्चन और आमिर खान पहले से ही अकेडमी के सदस्य हैं। अकेडमी सक्रियता से खुद को विविधतापूर्ण बनाने की कोशिश कर रही है क्योंकि साल 2016 में ऐसे आरोप लगे थे कि अकेडमी में अश्वेत प्रतिभाओं को नहीं पहचाना जाता।

(पीटीआई से इनपुट)


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.