Home सिनेमा सामान्य लॉकडाउन में चल रहा 'ओल्ड इज गोल्ड' का जलवा, पुराने सीरियल्स ज्यादा देख रहे दर्शक

लॉकडाउन में चल रहा 'ओल्ड इज गोल्ड' का जलवा, पुराने सीरियल्स ज्यादा देख रहे दर्शक

आउटलुक टीम - MAY 07 , 2020
लॉकडाउन में चल रहा 'ओल्ड इज गोल्ड' का जलवा, पुराने सीरियल्स ज्यादा देख रहे दर्शक
लॉकडाउन में चल रहा 'ओल्ट इज गोल्ड' सीरियल्स का जलवा, पुराने शो को ज्यादा देख रहे दर्शक
Symbolic Image
आउटलुक टीम

अंग्रेजी में एक कहावत हमलोगों ने काफी सुना है, ‘ओल्ड इज गोल्ड’। कोरोना वायरस की वजह से लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच टेलीविजन के छोटे पर्दे पर रामायण, महाभारत और ऑफिस ऑफिस जैसे धारावाहिक के पुन: प्रसारण ने इस कहावत को सच साबित कर दिया है। दूरदर्शन पर प्रसारित ये सीरियल्स लगातार दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है। इन पुराने शो के अचानक एंट्री से पुरानी पीढ़ी के साथ-साथ नई पीढ़ियां भी देख रही है।

तोड़े सारे रिकॉर्ड

रिपोर्ट के मुताबिक रामानंद सागर द्वारा बनाई गई लोकप्रिय टीवी धारावाहिक ‘रामायण’  को बीते महीने 16 अप्रैल को 7 करोड़ 70 लाख लोगों ने देखा जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बनने के सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इससे इतर अलग-अलग प्राइवेट इंटरटेंमेंट चैनलों पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा, धारावाहिक रामायण के अलग-अलग संस्करण, मन की आवाज प्रतिज्ञा, बालिका वधु, डांस इंडिया डांस, हम पंछी, हॉरर सीरियल में आहट और ये उन दीनो की बात है, के अलावा  सुपर डांसर: चैप्टर-3 "," सीआईडी "और" सुपरस्टार सिंगर का पुन: प्रसारण किया गया है।

ये सीरियल्स भी दर्शकों की ज्यादा पसंद

एंटर10 टेलीविजन नेटवर्क के मार्केटिंग चीफ अर्पित माछर का कहना है कि दंगल टीवी पर 'रामायण' और 'चंद्रगुप्त मौर्य' को प्रसारित किया जा रहा हैं। दोनों शो को लगातार दर्शक पसंद कर रहे हैं। हमारा मानना है कि आने वाले हफ्तों में दर्शकों का और प्यार मिलेगा। पौराणिक और ऐतिहासिक घटनाओं पर आधारित शो को दर्शक ज्यादा पसंद कर रहे हैं। थ्रिलर शो और पारिवारिक सीरियल दर्शक इस वॉकडाउन में काफी पसंद कर रहे हैं। एयरटेल एक्सट्रीम ऐप की रिपोर्ट के मुताबिक, यसटरइयर्स के शो और फिल्मों की मांग में सबसे बड़ा उछाल देखा गया है। मालगुडी डेज, देख भाई देख, जबान संभाल के जैसे क्लासिक्स शो के स्ट्रीमिंग वॉल्यूम में 300 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

रियलिटी शो बना रहा नया रिकॉर्ड

नए युवाओं पर आधारित रियलिटी शो को भी फिर से प्रसारित किया जा रहा है। अभी एमटीवी स्प्लिट्सविला सीजन 10 और 11, लव स्कूल सीजन 3, एमटीवी ऐस ऑफ स्पेस सीजन 1, एमटीवी हलचल सीजन 1 और गर्ल्स गर्ल्स को टेलीकास्ट किया गया है। साथ ही अंग्रेजी क्लस्टर में कैफी विद करण, हाउ आई मेट योर मदर का पुन: प्रसारण हुआ है। इसके अलावा  स्टार वर्ल्ड पर द वॉकिंग डैड और जी कैफे पर सीनफील्ड को प्रसारित किया गया है। इंग्लिश एंटरटेनमेंट वायकॉम 18 के हेड फिरजाद पालिया के मुताबिक प्रसारित इन शो को 35% दर्शक फिलहाल देख रहे हैं एमटीवी अड्डा, एमटीवी लॉकडाउन और एमटीवी हस्टल फ्रॉम होम जैसे  डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लगातार नए युवा दर्शक जुड़ रहे हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से