Advertisement

जावेद अख्तर बनाम कंगना रनौत: मानहानि केस में ट्विस्ट, कंगना ने किया काउंटर केस, कोर्ट में हुईं पेश

गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में आखिरकार अभिनेत्री कंगना रनौत आज अंधेरी की...
जावेद अख्तर बनाम कंगना रनौत: मानहानि केस में ट्विस्ट, कंगना ने किया काउंटर केस, कोर्ट में हुईं पेश

गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में आखिरकार अभिनेत्री कंगना रनौत आज अंधेरी की कोर्ट में पेश हुईं। दरअसल, पिछले हफ्ते मुंबई की कोर्ट ने गीतकार जावेद अख्तर के मानहानि के केस पर सुनवाई करते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत पर सख्त टिप्पणी की थी। कोर्ट के कई बार कहने के बावजूद कंगना रनौत लगातार इस केस की सुनवाई में मौजूद नहीं रही हैं। कंगना के इस गैर जिम्मेदाराना व्यवहार पर कोर्ट ने तीखी नाराजगी जताते हुए कहा कि अगली सुनवाई यानी 20 सितंबर 2021 को अगर कंगना कोर्ट में पेश नहीं होती हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वॉरंट इशू किया जाएगा। इसके बाद सोमवार यानी आज कोर्ट में कंगना की अटेंडेंस मार्क की गई।

इस पूरे विवाद में एक नया ट्विस्ट आ गया है। अब कंगना ने जावेद अख्तर पर काउंटर याचिका दाखिल की है। बताया जा रहा है कि कंगना ने अख्तर पर जबरन वसूली, निजता का हनन समेत कई आरोप लगाए गए हैं। इसके बाद सुनवाई एक अक्टूबर तक के लिए टाल दी गई है। बता दें कि कंगना ने ट्रांसफर ऑफ एप्लिकेशन दायर किया है इस पर सुनवाई 15 नवंबर को होगी।

कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने दलील दी कि जब यह मामला जमानती है तो कंगना का रोजाना कोर्ट आना क्यों जरूरी है। कंगना के वकील ने कोरोना के लक्षण का कारण बताते हुए कुछ दिनों की छूट देने की याचिका की थी। कोर्ट ने छह दिनों की राहत देते हुए 20 सितंबर के लिए सुनवाई टाल दी थी।

रिजवान सिद्दीकी के जरिए दाखिल अपील में रनौत ने दावा किया कि अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने केवल पुलिस की रिपोर्ट पर भरोसा करके उनके खिलाफ कार्यवाही शुरू की और स्वतंत्र रूप से गवाहों से पूछताछ नहीं की।

बता दें कि अख्तर (76) ने पिछले साल नवंबर में मजिस्ट्रेट की अदालत में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि रनौत ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में उनके खिलाफ मानहानिकारक बयान दिए थे, जिससे कथित तौर पर उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा था। अपनी शिकायत में, अख्तर ने दावा किया कि पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा कथित आत्महत्या के बाद, बॉलीवुड में मौजूद एक 'कोटरी' का जिक्र करते हुए रनौत ने एक साक्षात्कार के दौरान उनका नाम घसीटा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement