Home » सिनेमा » सामान्य » #MeToo: यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच ‘इंडियन आइडल’ के पैनल से हटाए गए अनु मलिक

#MeToo: यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच ‘इंडियन आइडल’ के पैनल से हटाए गए अनु मलिक

OCT 21 , 2018

बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार अनु मलिक पर #MeToo अभियान के तहत श्वेता पंडित और सोना महापात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। अब अनु मलिक को इंडियन आइडल के ज्यूरी पैनल से हटा दिया है। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने एक बयान में कहा है कि अनु मलिक अब इंडियन आइडल पैनल का हिस्सा नहीं हैं। शो अपनी योजना और शेड्यूल के हिसाब से ही चलेगा और हम भारतीय संगीत के कुछ दूसरे दिग्गज नामों को बुलाएंगे ताकि वे विशाल (ददलानी) और नेहा (कक्कड़) को जॉइन कर सकें। अनु मलिक काफी लंबे समय से इंडियन आइडल का हिस्सा रहे हैं।

सोनी टीवी यौन उत्पीड़न के आरोपों को बहुत गंभीरता से ले रहा है । उसने एक इंटरनल मीटिंग में अनु को जांच खत्‍म होने तक जज के रूप में पद छोड़ने को कहा है। बता दें इन अपने उपर लगे इन अरोपों से बचने के लिए अनु ने अपने बचाव में कहा है कि वह सोना को जानते ही नहीं और उन्होंने श्वेता के आरोपों को मानने से भी इनकार कर दिया। 

साल 2000 में 'मोहब्बतें' फिल्म में लीड स‍िंगर के तौर पर डेब्‍यू करने वाली श्‍वेता ने आरोप लगाया है कि जब वह अनु से एम्पायर स्टूडियो में मिलने पहुंचीं अनु मलिक 'आवारा पागल दीवाना' फिल्म के लिए सुनिधि और शान के साथ गाना र‍िकॉर्ड कर रहे थे। उसके बाद मलिक उनसे मिलने केबिन में आए और उनसे कुछ पक्तियां गाने को कहा। श्‍वेता ने बताया कि उन्‍होंने गाया तो अनु मलिक बोले कि तुमने इतना अच्छा गया कि उन्होंने कहा, मैं तुम्हें सुनिधि और शान के साथ यह गाना दूंगा, लेकिन पहले मुझे एक किस दो। श्‍वेता ने आरोप लगाया है कि फिर वह मुस्कराने लगे।

फिल्म इंडस्ट्री में इससे पहले नाना पाटेकर, आलोकनाथ, रजत कपूर, विकास बहल, कैलाश खेर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.