Advertisement

गुरमीत राम रहीम का फिल्मी करियर खत्म, फिल्म एसोसिएशन ने रद्द किया लाइसेंस

रेप मामले में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम अब कभी फिल्में नहीं बना पाएगा। सिने एंड टीवी आटिस्ट एसोसिएशन (सिंटा) ने राम रहीम का फिल्म बनाने का लाइसेंस रद्द कर दिया है।
गुरमीत राम रहीम का फिल्मी करियर खत्म, फिल्म एसोसिएशन ने रद्द किया लाइसेंस

कोर्ट ने जब राम रहीम को रेप मामले में दोषी करार दिया तो सिने एंड टीवी आटिस्ट एसोसिएशन (सिंटा) ने राम रहीम का फिल्म बनाने का लाइसेंस रद्द कर दिया, ना सिर्फ सिंटा बल्कि इंडियन फिल्म एंड टेलिवीज़न डायरेक्टर्स एसोशिएसन (IFTDA) ने भी गुरमीत का फिल्म बनाने का लाइसेंस रद्द कर दिया। लाइसेंस रद्द होने के बाद अब गुरमीत कभी भी फिल्म नहीं बना पाएगा।

 

बता दें कि गुरमीत राम रहीम ने कई फिल्में बनाई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन किया था और अच्छी कमाई भी की थी। बॉलीवुड के बाद राम रहीम की बंगाली सिनेमा में भी एंट्री मारने की योजना थी। राम रहीम नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर एक फिल्म को रीलीज करने वाला था। इस फिल्म में भी वह खुद ही एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर से लेकर तकरीबन हर भूमिका निभाने वाला था।

इससे पहले खबर आई थी कि 20 साल की कैद होने के बाद उनके ट्विटर अकाउंट को भी टेंपररी बंद कर दिया गया है। हालांकि विदेश में राम रहीम का अकाउंट अभी भी एक्टिव है। ट्विटर ने राम रहीम का अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं किया है, लेकिन ट्विटर ने अपनी पॉलिसी के तहत राम रहीम के अकाउंट को भारत में बंद कर दिया है।

यदि भारत में कोई भी व्यक्ति राम रहीम का ट्विटर अकाउंट देखने की कोशिश करता है तो उसे स्क्रीन पर एक मैसेज दिखेगा, जिसमें साफ तौर पर लिखा हुआ है कि इस ट्विटर अकाउंट को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है। राम रहीम के 38 लाख फॉलोअर्स थे। पुलिस की ओर से किए गए आवेदन के बाद राम रहीम का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किया गया है और सारे ट्वीट्स को डिलीट कर दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, पुलिस को राम रहीम के अकाउंट से भड़काऊ संदेश जारी होने की आशंका थी। गुरमीत राम रहीम के अकाउंट से आखिरी ट्वीट 24 अगस्त को किया गया था। शुक्रवार को अकाउंट इंडिया में सस्पेंड कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad