Advertisement

कंगना के आरोपों पर ऋतिक ने तोड़ी चुप्पी, फेसबुक पोस्ट में लिखी 6 बातें

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और ऋतिक रोशन को लेकर कॉन्ट्रोवर्सीज कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। इस...
कंगना के आरोपों पर ऋतिक ने तोड़ी चुप्पी, फेसबुक पोस्ट में लिखी 6 बातें

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और ऋतिक रोशन को लेकर कॉन्ट्रोवर्सीज कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। इस पूरे विवाद को लेकर काफी कुछ कहा और लिखा जा चुका है। यह पूरा मामला हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘सिमरन’ से पहले कंगना के कुछ इंटरव्यूज के बाद एक बार फिर चर्चा में आ गया। 

हाल ही में कंगना ने ऋतिक पर संगीन आरोप दोहराते हुए ऋतिक और राकेश रोशन से माफी की मांग की थी। हालांकि इस पूरे मामले के दौरान ऋतिक चुप ही रहे, लेकिन आज यानी गुरुवार को उन्होंने इस पूरे विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी और सफाई देते हुए एक फेसबुक पोस्ट शेयर किया।

ऋतिक रोशन ने फेसबुक पोस्ट के जरिए कई सारी बातें बताईं-   

 

इस पूरे विवाद में मेरी कोई भागीदारी नहीं

ऋतिक ने अपने फेसबुक पोस्ट की शुरुआत में लिखा, मैं रचनात्मक काम के रास्ते पर चलना चाहता हूं, जो काम इससे संबंधित नहीं है, मैं उससे दूर रहता हूं। उन्होंने कहा, मैं फालतू के विवाद से दूर रह अपने आत्म-सम्मान को बचाए रखना चाहता हूं, लेकिन जिस तरह घाव का इलाज ना करने से वो नासूर बन जाता है, उसी तरह लगता है यह स्थिति भी मेरे लिए नासूर बनती जा रही है। ऋतिक बोले, लगता है कि मीडिया भी इस घटना को भूलना नहीं चाहती। इस सर्कस में मैं अपना बचाव करने के लिए कुछ कहना नहीं चाहता, क्योंकि इसमें मेरी कोई भागीदारी ही नहीं है।

कंगना से कभी व्यक्तिगत तौर पर नहीं मिला

ऋतिक बोले, मुझे इस कीचड़ में जबरदस्ती घसीटा गया है और सच्चाई यह है कि मैं इस महिला से कभी पर्सनली नहीं मिला। हां, हमने साथ काम किया है, लेकिन प्राइवेट में हमारी कभी मुलाकात नहीं हुई। एक्टर ने कहा, समझने की कोशिश करिए कि मैं किसी अफेयर के आरोप के खिलाफ नहीं लड़ रहा या मैं अच्छे इंसान की इमेज नहीं बनाना चाहता। मुझे अपनी गलतियों के बारे में पता है।

मीडिया और पब्लिक को सच्चाई जानने में दिलचस्पी नहीं

फेसबुक पोस्ट में ऋतिक ने आगे लिखा, मैं इंसान हूं और मैं खुद को इससे भी ज्यादा गंभीर, संवेदनशील और हानिकारक समस्या से बचाना चाहता हूं। दु:ख की बात है कि मीडिया और पब्लिक में से बहुत कम लोगों को सच्चाई जानने में दिलचस्पी है। अगर लोग इस झूठ से कंफर्टेबल हैं कि एक लड़की पीड़िता है और एक मर्द आक्रामक है, तो लोगों को ऐसा सोचने दीजिए।

उन्होंने कहा कि सदियों से औरतों ने पुरुषों के हाथों अत्याचार झेला है। यह बात मुझे क्रोधित करती है कि कैसे कोई इतना क्रूर हो सकता है, लेकिन इस तर्क से यदि कोई मर्द सही और कोई औरत झूठी नहीं हो सकती, तो इस बात से मुझे भी कोई फर्क नहीं पड़ता।

पेरिस गया ही नहीं तो 2014 में कंगना से सगाई कैसे हुई

सात साल का लंबा तथाकथित अफेयर, दो हाई-प्रोफाइल सेलेब्रिटीज के बीच, जिसका कोई सबूत ही नहीं है। कोई तस्वीर नहीं, कोई गवाह नहीं, सगाई (जिसके बारे में कहा जा रहा है कि पेरिस में जनवरी 2014 में हुई थी) में ली गई कोई सेल्फी तक नहीं। ऋतिक आगे बोले, अभी भी हम लड़की पर विश्वास कर रहे हैं क्योंकि कोई औरत झूठ कैसे बोल सकती है। उन्होने कहा कि मेरा पासपोर्ट बताता है कि मैंने जनवरी 2014 में देश से बाहर ट्रैवल नहीं किया, तो उस समय पेरिस में मेरी सगाई कैसे हो गई। सबूत के तौर पर मीडिया के सामने एक फोटोशॉप्ड तस्वीर पेश की गई थी, जिसे अगले ही दिन मेरे दोस्त और मेरी एक्स वाइफ ने झूठा करार दे दिया था।

मैंने औरतों की रक्षा करना सीखा 

पोस्ट ऋतिक ने लिखा, यह सवाल कभी नहीं पूछे जाते, क्योंकि हमें सिखाया जाता है कि हमें औरतों की रक्षा करनी चाहिए। उन्होंने यह भी लिखा कि मुझे भी यही सिखाया गया है, मेरे पैरेंट्स और मेरी जिंदगी की सबसे खूबरसूरत महिला ने मुझे यही सिखाया है। मैं अपने बच्चों को भी यही सिखाने की कोशिश करूंगा और औरतों के लिए स्टैंड लेने की शिक्षा भी उन्हें हमेशा दूंगा।

3000 ईमेल्स को साइबर क्राइम डिपार्टमेंट साबित कर देगी

बॉलीवुड एक्टर ने कहा, तीन हजार वन-साइडेड ई-मेल्स हैं, जिन्हें या तो मैंने खुद को भेजा होगा या फिर उस लेडी ने। यह स्टोरी कुछ ही दिनों में साइबर क्राइम डिपार्टमेंट सत्य या असत्य साबित कर सकती है। उन्होंने कहा, मैंने अपना लैपटॉप, फोन साइबर सेल को सरेंडर कर दिया है। अभी भी वो उनके पास है, लेकिन दूसरी पार्टी ने ऐसा करने से मना कर दिया है। छानबीन अभी खत्म नहीं हुई है और यह लवर्स के बीच हुआ कोई झगड़ा नहीं है। ऋतिक बोले, मैं लोगों से निवेदन करता हूं कि वो इसे इस तरह से देखना बंद करें और समझें कि असल में यह झगड़ा है क्या?

चार साल तक झेलनी पड़ी प्रताड़ना, आज तक नहीं लड़ी कोई लड़ाई

पोस्ट के अंत में ऋतिक ने लिखा, मुझे 4 साल इस वजह से प्रताड़ना झेलनी पड़ी है, मैं गुस्सा नहीं हूं। उन्होंने कहा, मैं जिदंगी में बहुत कम ही गुस्सा हुआ हूं। किसी भी मर्द या औरत से मैंने आज तक लड़ाई नहीं की है। मेरे तलाक में भी लड़ाई नहीं हुई थी और मैं यहां पर किसी पर आरोप लगाने या किसी को जज करने नहीं आया हूं, लेकिन समय आ गया है कि मैं सत्य की रक्षा करूं, क्योंकि जब सत्य पर आंच आती है, तो समाज, परिवार, बच्चे सबको भुगतना पड़ता है।

बता दें कि पिछले दिनों 29 पेज के शिकायत की कॉपी लीक हुई जिसे ऋतिक ने कंगना के खिलाफ इस साल अप्रैल में फाइल किया था। शिकायत में लिखा है कि कंगना लगातार उनका पीछा कर रही थीं और उन्होंने ऋतिक को अपना इंटरनल लवर बताया। साथ ही, कंगना पर सेक्सुअल मेल भेजने के आरोप भी लगाए।

कंगना के ऋतिक पर आरोप

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘सिमरन’ से पहले कंगना ने टीवी शो को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि ऋतिक ने उनके ई-मेल अकाउंट का गलत इस्तेमाल किया। उनके अकांउट से उन्होंने खुद को ही कई गंदे और भद्दे ई-मेल किए। कंगना ने कहा, मेरे नाम पर घटिया और वाहियात मेल रिलीज किए गए। उन्हें आज भी लोग गूगल कर पढ़ते हैं और चटकारे लेते हैं। इस बदतमीजी के लिए रितिक को मुझसे माफी मांगनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement