Home सिनेमा सामान्य 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के लेखक का खुलासा, मृत चरित्र को होना चाहिए था जीवित

'गेम ऑफ थ्रोन्स' के लेखक का खुलासा, मृत चरित्र को होना चाहिए था जीवित

आउटलुक टीम - MAY 24 , 2019
'गेम ऑफ थ्रोन्स' के लेखक का खुलासा, मृत चरित्र को होना चाहिए था जीवित
'गेम ऑफ थ्रोन्स' के लेखक का खुलासा, मृत चरित्र को होना चाहिए था जीवित
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

लोकप्रिय एचबीओ शो 'गेम ऑफ थ्रोंस' का अंतिम सीजन एक रक्तबीज था, जिसने नाटक की 8 साल की लंबी यात्रा में बड़ी संख्या में दुर्घटनाओं को देखा।

पिछले सीजन के दौरान कम से कम एक दर्जन पात्रों की मुलाकात आखिर में हुई। हालांकि, इस बात का पता चला है कि आठवें सीजन में सबसे दुखद मृत्यु वाले दृश्यों में से एक असल में होने वाला नहीं था। एंटरटेनमेंट वीकली के मुताबिक,  यह मृतक पात्रों में पूरी सीरीज के दौरान जीवित था। यदि आप सोच रहे हैं कि यह डेनेरीस टारगैरिन थी, तो यह गलत था, बल्कि यह उसका रक्षक और दोस्त सर जोरा मॉर्मोंट (इयन ग्लेन द्वारा चित्रित) था।

जब लेखकों के शो ने सीजन 8 के कथानक पर काम करना शुरू किया, तो उन्होंने खुलासा किया कि डेरा की रक्षा करने वाले जोरा की मृत्यु हो गई, जो मूल रूप से पूरी सीरीज में जीवित रहने वाले थे। हालांकि, बाद में जोरा को मरते हुए देखा, जबकि उन्होंने एपिसोड 3  में सेना ने मृतकों को उसे निकाल दिया।

लेखक डेव हिल ने कहा कि लंबे समय से हम चाहते थे कि द वॉल में आखिर में सर जोरा हो। सुरंग से निकलने वाले तीनों में जॉन, जोरा और टॉरमंड होंगे। जोरा जिस महिला से प्यार करता है, उसे बचाने में उसकी मौत हो जाती है लेकिन जोरा को जिंदा देखने में उसकी दिलचस्पी थी। शो में जोरा का किरदार निभाने वाले ग्लेन के अनुसार, यह संभवतः उनके चरित्र के लिए सबसे अच्छा था कि वह डैनरीज को खलनायक बनते देखने के लिए आसपास नहीं थे। ग्लेन ने कहा, इसमें सबसे अच्छी बात यह थी कि जोरा को कभी पता नहीं चलेगा कि उसने क्या किया।

सोमवार को यह शो समाप्त हो गया। शो का क्लाइमेक्स ब्रान स्टार्क के साथ काफी नाटकीय था, जिसे छह राज्यों के राजा का ताज पहनाया गया था।

8 साल की लंबी यात्रा के बाद, निर्माता 'गोट' अंतिम सीज़न के साथ प्रशंसकों को प्रभावित करने में विफल रहे। कुछ दिन पहले, निराश 'गोट' के प्रशंसकों ने निर्माताओं से सीरिज के आठवें सीजन को "सक्षम लेखकों के साथ" रीमेक करने के लिए कहा। इस मांग पर पहले ही 1.2  मिलियन हस्ताक्षर हो चुके हैं। वहीं, शो में संसा स्टार्क की भूमिका निभाने वाली सोफी टर्नर ने शो में काम करने वाले सभी लोगों के लिए इसे "अपमानजनक" बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से