Home सिनेमा सामान्य करीना से लेकर मलाइका और प्रियंका तक, जब हुईं बॉडी शेमिंग का शिकार

करीना से लेकर मलाइका और प्रियंका तक, जब हुईं बॉडी शेमिंग का शिकार

आउटलुक टीम - JUN 08 , 2019
करीना से लेकर मलाइका और प्रियंका तक, जब हुईं बॉडी शेमिंग का शिकार
करीना से लेकर मलाइका और प्रियंका तक, जब हुईं बॉडी शेमिंग का शिकार
Social Media
आउटलुक टीम

बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में लोगों की अवधारणा है कि उन्हें हर समय अच्छा ही दिखना है। इसके लिए तमाम तरह के मापदंड बना दिए गए हैं। मसलन उन्हें हमेशा गोरी, दुबली और फिट दिखना होगा। फिल्मों और उनके गानों ने भी उनकी इस छवि को गढ़ने में अहम भूमिका निभाई है। लेकिन पिछले कुछ समय से कई अभिनेत्रियां अपनी इस छवि को तोड़ रही हैं, फिर भी लोग उन्हें नेचुरल लुक में स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल कर दिया जाता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने बॉडी शेमिंग यानी किसी के शरीर को लेकर उड़ने वाले मजाक के खिलाफ एक ऐड भी किया था, फिर भी अभिनेत्रियां बॉडी शेमिंग का शिकार हो जाती हैं। इसमें उनके नो मेकअप लुक से लेकर आर्मपिट, डार्क सर्कल और शरीर पर भद्दे कमेंट किए जाते हैं। 

करीना कपूर

ताजा मामला करीना कपूर का है। करीना कपूर इन दिनों अपनी फैमिली संग टस्कनी में हैं। यहां से उन्होंने अपनी नो मेकअप लुक सेल्फी पोस्ट की। इस तस्वीर के चलते वो ट्रोल्स के निशाने पर आ गईं। कोई उन्हें नसीहत देने लगा कि वे बूढ़ी हो गई हैं। कोई कह रहा है कि वे कुछ खा लें। किसी ने कहा कि ग्लूकोज ले लो।

नम्रता शिरोडकर 

हाल ही में अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया नम्रता शिरोडकर की नो मेकअप फोटो पर लोगों ने उन्हें डिप्रेशन का शिकार तक बता दिया था। उनकी आंखों के डार्क सर्कल पर भद्दे कमेंट किए गए। नम्रता शिरोडकर ने ट्रोल्स को जवाब देते हुए कहा था- आप मेकअप करने वाली महिलाओं से ही प्यार कर सकते हैं। शायद आपको किसी ऐसी महिला को चुनना चाहिए जो हमेशा बन-ठन कर रहे।

मलाइका अरोड़ा

इसके अलावा मलाइका अरोड़ा के साथ भी ऐसा हो चुका है। कुछ दिनों पहले उन्होंने अपनी एक फोटो इंस्टाग्राम पर डाली थी। इस तस्वीर में उनकी अनशेव्ड आर्मपिट को लेकर लोगों ने अभद्र टिप्पणियां कीं। किसी ने लिखा कि उन्हें वीट की जरूरत है तो किसी ने लिखा वह वैक्स कराना भूल गईं। हालांकि कुछ ऐसे भी रहे, जिन्होंने उनके इस कॉन्फिडेंस की तारीफ भी की।

प्रियंका चोपड़ा

इससे पहले अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी अपनी आर्मपिट को लेकर ट्रोल हो चुकी हैं। यहां लोगों को इससे समस्या हो गई कि उनके आर्मपिट एडिटेड है यानी जरूरत से ज्यादा साफ हैं। उन्होंने एक मैग्जीन के लिए फोटोशूट करवाया था। वहीं कुछ समय बाद जब उन्होंने अपनी बिना एडिट किए आर्मपिट फ्लॉन्ट की तो भी ट्रोल्स से नहीं बच सकीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से