Home सिनेमा सामान्य पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर भी चुनाव आयोग ने लगाई रोक

पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर भी चुनाव आयोग ने लगाई रोक

आउटलुक टीम - APR 20 , 2019
पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर भी चुनाव आयोग ने लगाई रोक
पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर भी चुनाव आयोग ने लगाई रोक
File Photo
आउटलुक टीम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर भी चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है। आयोग ने अगले आदेश तक फिल्म प्रोडक्शन कम्पनी इरॉस नाऊ को इस वेब सिरीज की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग और इससे जुड़े सभी कंटेंट को हटाने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीज के ठीक एक दिन पहले 10 अप्रैल को रोक लगा दी थी, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेबसीरीज पर भी रोक लगाई जा सकती है।

चुनाव आयोग ने इस वेब सीरीज को रिलीज कर रहे प्लैटफॉर्म इरॉस नाउ को नोटिस जारी कर इसे तत्काल प्रभाव से हटाने के आदेश दिए हैं। चुनाव आयोग ने अपने एक आदेश में कहा, 'हमारे संज्ञान में आया है कि 'मोदी-जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन' के पांच एपिसोड आपके प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। आपको अगले आदेश तक इसके ऑनलाइन स्ट्रीमिंग को रोकने और इससे संबंधित सभी सामग्री को हटाने के निर्देश दिए जाते हैं।'

मोदी की वेब सीरीज को लेकर मेकर्स ने क्या कहा था

पीएम मोदी पर बनी वेबसीरीज पर भी चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाए जाने की खबरों पर पिछले दिनों वेब सीरीज के मेकर्स ने कहा था कि हमारी सीरीज में ऐसा कुछ भी नहीं है जिस पर बैन लगे। मोदी: जनीं ऑफ ए कॉमन मैन डायरेक्टर उमेश शुक्ला ने बताया था कि इस वेब सीरीज में ऐसा कोई कंटेंट नहीं है जिसकी शिकायत चुनाव आयोग में दर्ज की जाए। ये एक आम इंसान की कहानी है। मुझे लगता है हमने इसे डिजिटल माध्यम पर रिलीज किया है, इसलिए कोड ऑफ कंडक्ट अलग हों। वैसे मुझे ज्यादा नियमों का पता नहीं है।

चुनावी मौसम में इसे रिलीज करने का कोई इरादा नहीं था

पीएम मोदी पर बनी सीरीज के पांच एपिसोड स्ट्रीम हो चुके हैं। इसे चुनाव के दौरान रिलीज करने पर डायरेक्टर का कहना है कि ये महज संयोग है। हम सीरिज पर 11 महीने से काम कर रहे थे लेकिन टेक्न‍िकल समस्याओं के चलते सीरिज को स्ट्रीम कराने में टाइम लगा। हमारा चुनावी मौसम में इसे रिलीज करने का कोई इरादा नहीं था।

'मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' उमेश शुक्ला ने बनाया है

पीएम मोदी पर बनी वेब सीरीज- 'मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' बनाने वाले उमेश शुक्ला ने बनाया है। इसे मिहिर भूटा ने लिखा है। फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी के अब तक के जीवन के तीन फेज को दिखाया गया है, जिसे फैजल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने निभाया है।

इससे पहले पीएम मोदी की बायोपिक पर रोक

बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने मोदी की बायोपिक के साथ ऐसी किसी भी राजनीतिक बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाई है। ऐसी फिल्में जो चुनाव पर असर डाल सकती हैं। चुनाव आयोग ने एक कमेटी का गठन किया है जो इस मामले की गहराई से जांच करेगी। चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक चुनावों के चलने तक पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक को रिलीज नहीं किया जा सकेगा। पीएम नरेंद्र मोदी में विवेक ओबेरॉय ने मुख्य भूमिका निभाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से