Home सिनेमा सामान्य फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में टॉप 5 में अक्षय कुमार का नाम, जानें नंबर-1 पर कौन

फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में टॉप 5 में अक्षय कुमार का नाम, जानें नंबर-1 पर कौन

आउटलुक टीम - AUG 22 , 2019
फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में टॉप 5 में अक्षय कुमार का नाम, जानें नंबर-1 पर कौन
फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में दुनिया के टॉप 5 एक्टर्स में अक्षय कुमार का नाम, जानें नंबर-1 पर कौन
File Photo
आउटलुक टीम

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘मिशन मंगल’ के एक्‍टर अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट में छा गए हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय चौथे पायदान पर हैं। वहीं, द रॉक के नाम से मशहूर रेसलर से एक्टर बने ड्वेन जॉनसन (रॉक) दुनिया के सर्वाधिक कमाई करने वाले एक्‍टर बन गए हैं।

फोर्ब्‍स 2019 की लिस्ट के मुताबिक पिछले साल दूसरे नंबर पर रहे ड्वेन ने इस साल जॉर्ज क्लूनी को कमाई के मामले में पछाड़ते हुए पहले पोजीशन पर जगह बना ली है। जुमांजी और फास्ट एंड फ्यूरियस जैसी एक्शन मसाला फिल्मों में काम करने के बाद ड्वेन ऑडियंस के बीच काफी पॉपुलर हो गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक जून 2018 से लेकर इस साल जून 2019 के फिगर्स को देखें तो ड्वेन ने पिछले एक साल में 89.4 मिलियन डॉलर (6,39,54,97,200 रुपए) कमाए हैं। इसमें उनका वेतन और फिल्मों से हुए मुनाफे का हिस्सा शामिल है। इसमें एचबीओ (HBO) पर आने वाले एपिसोड बैलेर्स से 700,000 डॉलर (5,00,76,600 रुपए) प्रति एपिसोड और अंडर आर्मर के साथ उनके कपड़ों, जूतों और हेडफोन की रॉयल्टी में सात आंकड़े शामिल हैं।

टॉप-10 में एवेंजर्स एंडगेम के दो एक्टर्स भी

इस लिस्ट में टॉप-10 की सूची में एवेंजर्स एंडगेम के दो एक्टर्स क्रिस हेमस्वर्थ और रॉबर्ट डाउनी जूनियर भी शामिल हैं। फोर्ब्स के मुताबिक क्रिस हेमस्वर्थ की कमाई 76.4 मिलियन डॉलर और रॉबर्ट की 66 मिलियन डॉलर पाई गई है। इस लिस्ट में ब्रैडली कूपर, क्रिस इवांस और पॉल रूड भी टॉप-10 में हैं। रिपोर्ट की मानें तो एक्टर ब्रैडली कूपर ने अपनी फिल्म 'ए स्टार इज बॉर्न' से 40 मिलियन डॉलर की कमाई की है। उन्होंने फिल्म में 57 मिलियन डॉलर लगाए थे।

जैकी चैन को पीछे छोड़ आगे निकले अक्षय कुमार, बनाया रिकॉर्ड

वहीं, फोर्ब्स की इस हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार चौथे नंबर पर हैं। उनकी कुल कमाई 65 मिलियन डॉलर (4,64,99,70,000 रुपये) बताई गई है। अक्षय के बाद एक्टर जैकी चैन भी 58 मिलियन के साथ टॉप-10 की लिस्ट में शामिल हैं।

फोर्ब्स की लिस्ट में बॉलीवुड से इकलौते स्टार

अक्षय कुमार ने ब्रैडली कॉपर और विल स्मिथ जैसे सितारों को पछाड़कर टॉप पांच में जगह बनाई है। अक्षय कुमार लिस्ट में जगह पाने वाले बॉलीवुड के इकलौते सितारे भी हैं। बता दें कि पिछले कुछ सालों में अक्षय कुमार बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से