Home » सिनेमा » सामान्य » सलमान खान पर दर्ज होगा केस, बिहार की कोर्ट ने दिया आदेश

सलमान खान पर दर्ज होगा केस, बिहार की कोर्ट ने दिया आदेश

SEP 12 , 2018

फिल्म अभिनेता सलमान खान एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने उन पर केस दर्ज करने का आदेश दिया है। सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म 'लवरात्रि' के मामले में सलमान सहित 7 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है और उन पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप है।

असल में  6 सितंबर को स्थानीय वकील सुधीर ओझा ने सलमान खान के बैनर तले रिलीज होने वाली फिल्म 'लवरात्रि' को लेकर सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी थी जिसमें आरोप लगाया था कि सलमान खान के प्रोडक्शन तले बन रही इस फिल्म का नाम हिंदू भावना को ठेस पहुंचाता है।

अपनी शि‍कायत में सुधीर ओझा ने लिखा कि इस तरह की फिल्म बनाकर सलमान खान ने हिन्दू समाज को नीचा दिखाने की कोशि‍श की है। वह भी उस समय जब हिन्दुओं का त्योहार नवरात्रि‍ शुरू होने वाला है। फिल्म में अश्लीलता परोसने और भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात कही गई है।

मामले में सुनवाई करते हुए मुजफ्फरपुर सीजीएम कोर्ट ने सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। इस केस में सलमान खान, फिल्म के लीड हीरो आयुष शर्मा, वरीना हुसैन, अंशुमान झा, राम कपूर समेत 7 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया गया है।

विहिप ने दी थी धमकी

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने भी इससे पहले कहा था कि वह सलमान खान की आने वाली फिल्म लवरात्रि का प्रदर्शन नहीं होने देगी क्योंकि उसका नाम एक हिंदू त्यौहार के मायने को बिगाड़ता है। विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा था कि हम देश के सिनेमाघरों में इसका प्रदर्शन नहीं होने देंगे। हम नहीं चाहते कि हिंदुओं की भावनाएं आहत हों। यह फिल्म हिंदू त्यौहार नवरात्रि की पृष्ठभूमि में बनी है और नाम इसके अर्थ को खराब करता है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.