Advertisement

1500 करोड़ का आंकड़ा पार कर भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली फिल्म बनी 'बाहुबली 2'

एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'बाहुबली 2' भारतीय सिनेमा के इतिहास की ऐसी पहली फिल्म बन गई है जिसने दुनिया भर में 1500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने महज 21 दिनों में कमाई का शानदार आंकड़ा पार कर लिया है।
1500 करोड़ का आंकड़ा पार कर भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली फिल्म बनी 'बाहुबली 2'

रिलीज से पहले ही फिल्म ‘बाहुबली 2’ से जो उम्मीदें लगाई जा रही थी वह उन उम्‍मीदों पर पूरी तरह खरी उतरी और इसने दुनियाभर में 1,502 करोड़ के जादुई आंकड़े को पार कर लिया। फिल्‍म ने अभी तक भारत में 1227 करोड़ और ओवसीज में 275 करोड़ की कमाई कर ली है।

बॉलीवुड ट्रेड एनलिस्‍ट रमेश बाला ने ट्वीट करते हुए यह आंकड़े जारी किए हैं। रमेश बाला ने अपने ट्वीट में आंकड़े बताते हुए लिखा है, 'बाहुबली 2' सिर्फ 3 हफ्तों में 1500 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्‍म बन गई है।


गौरतलब है कि 'बाहुबली' सीरीज की पहली फिल्म के पूरे एक साल बाद दूसरी फिल्म बीते महीने 28 अप्रैल को रिलीज हुई और 1000 करोड़ रुपये से अधिक कमाई करने वाली भारत की पहली फिल्म बन गई। 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुबातिक, तीसरे हफ्ते फिल्म ने 67.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया। रिलीज से अब तक इसकी कुल कमाई 633 करोड़ रुपये रही है।

ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने भी फिल्‍म के 1500 करोड़ क्‍लब में शामिल होने की बधाई दी है।


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad