Home » सिनेमा » सामान्य » विकास बहल को बचाने के आरोपों के बीच MAMI के बोर्ड से हटे अनुराग कश्यप

विकास बहल को बचाने के आरोपों के बीच MAMI के बोर्ड से हटे अनुराग कश्यप

OCT 10 , 2018

फिल्मकार अनुराग कश्यप ने बुधवार को कहा कि उन्होंने मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज (मामी) के बोर्ड के सदस्य पद से हटने का फैसला किया है। 46 वर्षीय कश्यप मामी के गठन के बाद से ही इसके सदस्य रहे हैं।

एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में फिल्म निर्देशक विकास बहल को बचाने के आरोपों से घिरे कश्यप ने कहा कि वह अपना नाम पाक-साफ साबित होने के बाद ही लौटेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मौजूदा घटनाक्रम के मद्देनजर मैंने मामी के बोर्ड के सदस्य पद से तब तक के लिए हटने का फैसला किया है, जब तक चुप्पी साधे रहने में हमारी कथित मिलीभगत और इस बारे में कुछ नहीं करने का संदेह दूर नहीं हो जाता।’’

फैंटम फिल्म्स की एक कर्मचारी ने पिछले साल बहल पर 2015 में गोवा यात्रा के दौरान बदसलूकी करने का आरोप लगाया था। भारत में #MeToo कैंपेन शुरू होने के बाद ये मामला फिर से चर्चा में आया। कंगना रनौत ने भी विकास बहल पर आरोप लगाए। ऋतिक रोशन ने पिछले दिनों कहा कि साबित होने पर यौन उत्पीड़न के आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए। विकास बहल ने ऋतिक की 'सुपर 30' का निर्देशन किया है। कहा गया कि फिल्म की एडिटिंग के बाद बहल को फिल्म से अलग कर दिया जाएगा।

बहल फैंटम फिल्म्स में अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने और मधु मेंटेना के साथ साझीदार थे। फिलहाल फैंटम कंपनी बंद हो चुकी है। कश्यप ने एक ट्वीट में मामले में चुप रहने की बात को खारिज कर दिया और कहा कि वह अपने रास्ते में आने वाले आरोपों का मुकाबला करेंगे।  अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने ने बयान जारी कर विकास बहल की निंदा की है। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.