Advertisement

अनुपम खेर ने FTII के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, व्यस्त शेड्यूल का दिया हवाला

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) अध्यक्ष पद से...
अनुपम खेर ने FTII के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, व्यस्त शेड्यूल का दिया हवाला

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। खेर ने इंटरनेशनल टीवी शो में व्यस्तता का जिक्र करते हुए एफटीआईआई चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया है। अनुपम खेर ने अपना इस्‍तीफा सूचना एवं प्रसारण राज्‍यमंत्री राज्‍यवर्धन सिंह राठौर को भेजा था।

अनुपम खेर को गजेंद्र चौहान की जगह एफटीआईआई का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। गजेंद्र चाहौन के कार्यकाल में एफटीआईआई काफी विवादों में रहा था।

जानें अपने इस्तीफे में खेर ने क्या लिखा

अनुपम खेर ने अपने लेटर में लिखा है कि एक इंटरनैशनल टीवी शो के लिए उन्हें 6 महीने के लिए अमेरिका में रहना था। बाद में इस शो को 4 महीने का एक्सटेंशन दे दिया गया। राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को लिखे इस्तीफे में अनुपम खेर ने बताया है कि इस वजह से उन्हें 2018 से 2019 के दौरान 9 महीने अमेरिका में रहना पड़ेगा। ऐसे में वह इस्तीफा दे रहे हैं। 

पिछले दिनों ही खेर ने फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की शूटिंग पूरी की 

दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर पिछले दिनों फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की शूटिंग पूरी की है। यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित है। अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है।

इतिहास कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह को गलत नहीं समझेगा: अनुपम खेर

पिछले दिनों अनुपम खेर ने कहा था कि इतिहास कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह को गलत नहीं समझेगा। अनुपम ने बीते शुक्रवार को एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह मनमोहन सिंह के लुक में फिल्म का क्लैपबोर्ड पकड़े नजर आ रहे हैं।

लंबे विवाद के बाद खेर की  एफटीआईआई में नए चेयरमैन के रूप में नियुक्ति हुई थी

2017 में लंबे विवाद के बाद एफटीआईआई में नए चेयरमैन के रूप में अनुपम खेर की नियुक्‍ति हुई थी। इससे पहले चेयरमैन के गजेंद्र चौहान को लेकर काफी विवाद हुआ था। गजेंद्र चौहान को 2015 में एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया था। कैंपस के छात्रों ने चौहान का काफी विरोध किया था। हालांकि केंद्र सरकार ने चौहान को हटाने से इनकार कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad