Home सिनेमा सामान्य अमिताभ बच्चन ने किया आईसीसी के नियम पर तंज, सोशल मीडिया पर शेयर किया जोक

अमिताभ बच्चन ने किया आईसीसी के नियम पर तंज, सोशल मीडिया पर शेयर किया जोक

आउटलुक टीम - JUL 16 , 2019
अमिताभ बच्चन ने किया आईसीसी के नियम पर तंज, सोशल मीडिया पर शेयर किया जोक
अमिताभ बच्चन ने किया आईसीसी के नियम पर तंज, सोशल मीडिया पर शेयर किया जोक
File Photo
आउटलुक टीम

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के रोमांचक फाइनल में अच्छा खेलने के बावजूद भी न्यूजीलैंड हार गया। सुपर ओवर में भी मैच टाई होने के बाद आईसीसी ने बाउंड्री काउंट नियम को आधार बनाते हुए इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2019 का विजेता घोषित कर दिया। इस नियम से इंग्लैंड 17 के मुकाबले 26 बाउंड्रीज से वर्ल्ड कप तो जीत गया लेकिन टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल हुए इस रूल पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए। क्रिकेट खिलाड़ियों से लेकर सेलिब्रिटीज और आम लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं। इन क्रिकेट-प्रेमियों को भी लगता है कि न्यूजीलैंड के साथ ज्यादती हुई है। बहुतों ने कहा कि वर्ल्ड कप खिताब दोनों टीमों के बीच शेयर किया जाना चाहिए था। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी इस नियम का मजाक उड़ाया है और उन्होंने जोक्स के जरिए इस पर तंज कसा है।

सोशल मीडिया पर शेयर किया जोक

अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक जोक शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा, 'आपके पास 2000 रुपये, मेरे पास भी 2000 रुपये। आपके पास 2000 रुपये का एक नोट, मेरे पास 500 के 4...कौन ज्यादा अमीर? आईसीसी- जिसके पास 500 के 4 नोट वो ज्यादा रईस है।' उन्होंने आईसीसी के इस नियम से जुड़ा एक और जोक ट्वीट किया, 'इसलिए मां कहती थी ‘चौका’ बर्तन आना चाहिए।'

इंग्लैंड की जीत पर नहीं दी थी बधाई

इससे पहले इंग्लैंड के वर्ल्ड कप फाइनल मैच जीत के बाद उन्होंने ट्वीट किया था, 'पिछले कुछ दिनों खेल की दुनिया में कई हिम्मती लूजर रहे। भारत ने जबर्दस्त खेल दिखाया, न्यूजीलैंड ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। फेडरर ने भी बेहतरीन खेला।' हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में चैंपियन बने इंग्लैंड का जिक्र तक नहीं किया और ना ही उसे बधाई दी।

क्या है आईसीसी का बाउंड्री काउंट नियम

इस नियम के अनुसार, अगर कोई मैच टाई हो जाता है तो सुपरओवर खेला जाएगा। अगर सुपरओवर भी बराबरी पर छूटा तो फिर यह देखा जाएगा कि किस टीम ने ज्यादा बाउंड्रीज (फोर और सिक्स) लगाई हैं। पहले 50 के अलावा सुपर ओवर में लगाई गई बाउंड्रीज भी जोड़ी जाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से