Home सिनेमा सामान्य अमिताभ बच्चन ने पान मसाला के विज्ञापन से खुद को किया अलग, फीस वापस कर दी ये सफाई

अमिताभ बच्चन ने पान मसाला के विज्ञापन से खुद को किया अलग, फीस वापस कर दी ये सफाई

आउटलुक टीम - OCT 11 , 2021
अमिताभ बच्चन ने पान मसाला के विज्ञापन से खुद को किया अलग, फीस वापस कर दी ये सफाई
अमिताभ बच्चन ने पान मसाला के विज्ञापन से खुद को किया अलग, फीस वापस कर दी ये सफाई
इंस्टाग्राम
आउटलुक टीम

कुछ समय पहले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक पान मसाला एड करने के चलते सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हुए थे और उन्हें इस एड को करने के लिए काफी टारगेट भी किया गया था। उस दौरान बिग बी ने इस पर खास प्रतिक्रिया नहीं दी थी मगर अब इस मामले में अमिताभ बच्चन ने एक्शन ले लिया है। उन्होंने इस एड से अपना नाम वापस लेते हुए इसके पीछे वजह भी बताई है। एक्टर ने कहा है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि इससे नई पीढ़ी को पान मसाला का सेवन करने के लिए मोटिवेशन ना मिले। बताया जा रहा है कि उन्होंने इस विज्ञापन के लिए मिली फीस भी वापस कर दी है।

एक पान मसाला ब्रांड के प्रचार के लिए 79 वर्षीय अभिनेता को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। उनके कई प्रशंसकों ने इसको लेकर निराशा जाहिर की थी। ‘अमिताभ बच्चन कार्यालय’ की ओर से जारी एक ब्लॉग पोस्ट में रविवार रात बताया गया कि वह अब इस प्रचार से जुड़े नहीं हैं।

पोस्ट में कहा गया, ‘‘ इस विज्ञापन के प्रसारण के कुछ दिन बाद बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले सप्ताह इससे अलग हो गए। बच्चन जब इस ब्रांड से जुड़े थे तो उन्हें पता नहीं था कि यह विज्ञापन प्रतिबंधित उत्पाद से संबंधित विज्ञापन के तहत आता है।’’

पोस्ट में बताया गया कि बच्चन ने अनुबंध खत्म कर दिया और प्रचार के लिए मिली राशि को वापस कर दिया।

पिछले महीने एक गैर सरकारी संगठन ‘राष्ट्रीय तंबाकू उन्मून संगठन’ (नोट) ने बच्चन से अपील की थी कि वह पान मसाला ब्रांड को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों का हिस्सा न बनें।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन ने कमला पसंद का एड किया था जिसके बाद इसे लेकर कई सारे लोगों ने आपत्ति जताई थी. लोगों का ऐसा मानना था कि देश की सीनियर मोस्ट पर्सनैलिटी होने के नाते अमिताभ बच्चन को ऐसे विज्ञापन नहीं करने चाहिए. नेशनल एंटी-टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने भी अमिताभ बच्चन से रिक्वेस्ट की थी कि बिग बी इस एड से अपना नाम वापस ले लें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से