Advertisement

लॉकडाउन के कारण फंसे हैं ये मशहूर चेहरे, पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाई एक्ट्रेस

कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में देखने को मिल रहा है। इस वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए भारत...
लॉकडाउन के कारण फंसे हैं ये मशहूर चेहरे, पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाई एक्ट्रेस

कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में देखने को मिल रहा है। इस वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए भारत में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है। जिसकी अवधि 3 मई को खत्म होने वाली है। देशभर में जारी लॉकडाउन की वजह से इस समय लाखों लोग अपने घर से दूर फंसे हुए हैं। इन लाखों लोगों में केवल गरीब भारतीय लोग ही नहीं बल्कि कई ऐसे मशहूर चेहरे हैं जो लॉकडाउन की वजह से घर से दूर कहीं दूसरे देशों में फंसे हुए हैं। आइए जानते हैं उन खास शख्सियतों के बारे में जो लॉकडाउन के कारण अपने घर से दूर हैं-

 

शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद

जर्मनी

सबसे पहले बात करते हैं भारत के के दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद की जो कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण यात्रा पाबंदियों के चलते जर्मनी में फंसे हुए हैं। जर्मनी में होने के बावजूद आनंद ने पीएम केयर फंड में सहयोग देने का एक अनोखा तरीका निकाला था। इस दौरान विश्वनाथन आनंद सहित भारत के छह शतरंज खिलाड़ियों ने ऑनलाइन शतरंज प्रधानमंत्री केयर्स फंड के लिए 4.5 लाख रुपये का फंड एकत्रित किया। इन मैचों में आनंद के अलावा नंबर दो विदित गुजराती, पी हरिकृष्णा, बी अधिबान और महिला खिलाड़ियों कोनेरू हंपी व द्रोणावल्ली हरिका ने हिस्सा लिया।

 

सोनू निगम

दुबई

इन्ही फंसे हुए लोगों में से एक हैं बॉलीवुड के फेमस सिंगर सोनू निगम जिन्होंने बताया कि लॉकडाउन और कोरोना वायरस के कारण वह दुबई में फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह दुबई में हैं और अगर वह भारत आते हैं तो वह अपने परिवार और अपने पिता को खतरे में डाल देंगे। सोनू ने कहा कि मैं सोच रहा हूं कि मैं अभी भारत वापस न आऊं।

 

सुनील अरोड़ा, मुख्य चुनाव आयुक्त

अमेरिका

कोरोना संक्रमण को रोकने और इसकी चेन को तोड़ने के लिए पूरे देश में तीन मई तक लॉकडाउन है। लॉकडाउन के कारण यात्रा पाबंदियों के चलते चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा इस समय अमेरिका में फंसे हुए हैं।

 

एक्टर पृथ्वीराज

जॉर्डन

इस समय मलयालम एक्टर पृथ्वीराज 50 से अधिक क्रू मेंबर्स के साथ जॉर्डन में फंस गए हैं। पृथ्वीराज ने खुद सोशल मीडिया के जरिेए इसकी जानकारी दी है कि एक शूटिंग के सिलसिले में उनकी पूरी टीम जॉर्डन में थी। अब शूटिंग कैंसल है और वे लोग वहीं फंस गए हैं।

एक्टर पृथ्वीराज ने अपने पोस्ट में लिखा, 'हम स्थितियों को समझते हैं। फिलहाल हमारे साथ डॉक्टर हैं। हम 58 लोगों की टीम है। हमारे डॉक्टर लगातार जांच कर रहे हैं। हम यहां अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक शूटिंग प्लान करके आए थे। ऐसे में अभी तक के लिए तो राशन और जरूरी सामान हैं। लेकिन आगे क्या स्थिति बनती है कहना मुश्किल है।'

 

मौनी रॉय

दुबई

इस लॉकडाउन के बीच टीवी और फिल्म अभिनेत्री मौनी रॉय दुबई में फंसी हुई हैं। वो अपनी बहन के यहां गई हुई थीं। इस दौरन लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद मौनी वहां से आ नहीं पाई। इस समय मौनी अपनी बहन के यहां गार्डनिंग और पेटिंग कर अपना समय काट रही हैं। 

 

अभिनेत्री सना सईद

अमेरिका  

पिछले दिनों ऐलान किए गए लॉकडाउन ने लोगों को जहां का तहां रोक दिया है। इसकी वजह से बॉलीवुड अभिनेत्री सना सईद के साथ कुछ ऐसा हो गया जिसका मलाल अब उन्हें जिंदगीभर रहने वाला है। दरअसल, सना 22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के दिन होने वाले एक इवेंट के लिए  अमेरिका गई हुई थी। उसी दिन सना के पिता और उर्दू शायर अब्दुल अहद सईद का निधन हो गया। कहा जा रहा है कि वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। परिवार से दूर होने के कारण वह पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल न हो सकी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सना ने पिता के अंतिम दर्शन किए।

 

सौंदर्या शर्मा

अमेरिका

बॉलीवुड अभिनेत्री सौंदर्या शर्मा जो इस समय कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित अमेरिका के लॉस एंजिल्स में फंसी हुई हैं। पिछले दिनों सौंदर्या ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह मास्क बनाते हुए नजर आई थी। वीडियो में उन्होंने कहा, "जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पूरी दुनिया मास्क की कमी का सामना कर रही है. मैं अभी खरीदने में सक्षम नहीं हूं. इसलिए, खुद के लिए मास्क बनाने का विचार मेरे दिमाग में आया और कुछ प्रयासों के बाद, मैं बनाने में सफल रही।"

 

मान्यता दत्त

दुबई

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त बीते लंबे समय से अपने परिवार से दूर हैं, संजय जहां मुंबई में हैं वहीं उनकी पत्नी मान्यता दत्त और बच्चे कोरोना वायरस के संकट के कारण दुबई में फंसे हुए हैं। संजय का परिवार एक महीने से ज्यादा समय से दुबई में है।

देश में अब तक 590 लोगों की मौत

बता दें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। भारत में कोविड-19 से अब तक 590 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 17,357 मामले सामने आ चुके हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad