Home सिनेमा सामान्य वोट नहीं देने के सवाल पर अक्षय कुमार ने दिया कुछ ऐसा जवाब

वोट नहीं देने के सवाल पर अक्षय कुमार ने दिया कुछ ऐसा जवाब

आउटलुक टीम - MAY 01 , 2019
वोट नहीं देने के सवाल पर अक्षय कुमार ने दिया कुछ ऐसा जवाब
वोट नहीं देने के सवाल पर अक्षय कुमार ने दिया कुछ ऐसा जवाब
File Photo
आउटलुक टीम

हाल ही में लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण की वोटिंग खत्म हुई है। इस दौरान बूथ पर बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के नजर न आने पर हर तरफ उनकी आलोचना हो रही है। पोलिंग बूथ अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जरूर नजर आईं लेकिन इस दौरान अक्षय कहीं नजर नहीं आए। इसके बाद से ही अक्षय कुमार के कनाडा के नागरिक होने की बातें सामने आने लगीं। 29 अप्रैल को हुए चौथे चरण की वोटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान और आमिर खान तक पोलिंग बूथ पर नजर आए थे। लेकिन बुधवार को जैसे ही अक्षय कुमार 'ब्लैंक (Blank)' की स्क्रीनिंग के दौरान पत्रकारों से मुखातिब हुए तो उनसे इस पर सवाल पूछ लिया गया कि उन्होंने वोट क्यों नहीं डाला?

वोट न करने को लेकर अक्षय कुमार को सोशल मीडिया पर लोग ट्रोल करने लगे थे कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लेने वाले और बार-बार देश के प्रति अपना प्रेम व्यक्त करने वाले अक्षय ने देश के लिए मतदान क्यों नहीं दिया। साथ ही कहा जा रहा था कि असल में अक्षय के पास भारत की नागरिकता नहीं बल्कि कनाडा की है तो वे क्या वोट दे सकेंगे।

मुंबई में आज पत्रकारों से मुखातिब होते हुए अक्षय से इस पर सवाल पूछा गया तो वह इस सवाल को टालते हुए दिखे। इस दौरान उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और वह वहां से ‘चलिये, चलिये’ कहते हुए निकल गए। अक्षय कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने ‘गैर-राजनीतिक’ साक्षात्कार को लेकर कुछ दिन पहले ही सुर्खियों में थे।

फिल्म ‘केसरी’, ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी राष्ट्रवादी फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता ने सोमवार को मतदान नहीं किया। फिल्म ‘ब्लैंक’ की विशेष स्क्रीनिंग के मौके पर मीडिया के साथ बातचीत में अभिनेता ने फिल्म और नवोदित अभिनेताओं के प्रदर्शन की तारीफ की।

हालांकि, बुधवार को जब अभिनेता से मतदान नहीं करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया और वहां से ‘चलिये, चलिये’ कहते हुए निकल गए। अक्षय का मतदान नहीं करने का मुद्दा ट्विटर पर भी छाया रहा क्योंकि पिछले महीने ही मोदी ने एक ट्वीट में अभिनेता को टैग कर उन्हें मतदान के लिए प्रोत्साहित करने को कहा था।

प्रधानमंत्री के ट्वीट पर जवाब देते हुए ‘केसरी’ के अभिनेता ने लिखा था कि एक वोट की ताकत बहुत है और हम सभी को इसकी महत्ता को लेकर जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है। अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने चुनाव में वोट किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से