Home सिनेमा सामान्य राहुल बोस को दो केलों पर मिला 442 रुपए का बिल, होटल के खिलाफ जांच के आदेश

राहुल बोस को दो केलों पर मिला 442 रुपए का बिल, होटल के खिलाफ जांच के आदेश

आउटलुक टीम - JUL 25 , 2019
राहुल बोस को दो केलों पर मिला 442 रुपए का बिल, होटल के खिलाफ जांच के आदेश
राहुल बोस को दो केलों पर मिला 442 रुपए का बिल, होटल के खिलाफ जांच के आदेश
Social Media
आउटलुक टीम

बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस ने हाल ही में फाइव स्टार होटल में परोसे गए 442 रुपये के दो केलों का ब‍िल साझा करके सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी थी। राहुल के इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर होटल का जमकर मजाक बना। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चंड़ीगढ के ड‍िप्टी कम‍िश्नर, एक्साइज-टैक्सेशन कमिश्नर मंदीप स‍िंह बरार ने होटल जेडब्ल्यू मैरियट के ख‍िलाफ उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। असल में होटल ने इन केलों पर जीएसटी लगाया था। राहुल बोस इसी होटल में ठहरे हुए थे। 

डिप्टी कमिश्नर मंदीप सिंह बरार ने कहा है कि हमने वीडियो पर संज्ञान लिया है। राहुल बोस ने ट्विटर पर जो बिल पोस्ट किया, उसके आधार पर मैंने जांच के आदेश दे दिए हैं। मैंने असिस्टेंट एक्साइज और टैक्सेसन कमिश्नर राजीव चौधरी को इस मामले की पूरी जांच करने का निर्देश दिया है। होटल ने ताजे फल पर जीएसटी कैसे लगाया? अगर होटल दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

क्या है मामला

राहुल बोस बीते दिनों किसी काम के सिलसिले में चंड़ीगढ के जेडब्ल्यू मेरियट होटल में ठहरे हुए थे। वहां राहुल ने खाने के लिए दो केले मंगवाए तो केले देने के साथ होटल ने एक लंबा बि‍ल भी साथ में भेजा। इस बिल में दो केलों पर फूड के आगे 375 सेंटर जीएसटी (CGST) के आगे 33.75 रुपये और यूनियन टेरेटरी जीएसटी (UTGST) के आगे 33.75 रुपया लिखा था। पूरा मिलाकर ये बिल 442.50 रुपये का हुआ। राहुल ने बिल पर नाराजगी जताते हुए 21 जुलाई को वीडियो शेयर किया।

वीडियो में राहुल ने बताया, 'कौन कहता है कि फल आपकी जिंदगी के लिए नुकसानदायक नहीं हैं? मैं फाइव स्टार होटल में ठहरा हुआ था। यहां वर्कआउट के बाद मैंने खाने के लिए दो केले ऑर्डर करे। केले के साथ एक बिल भी सामने आया, जिसमें दो केले पर जीएसटी लगाते हुए ब‍िल बना 442 रुपये।'

देखें वीडियो-


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से