Home सिनेमा सामान्य चेक बाउंसिंग केस में इस एक्ट्रेस को मिली 6 महीने की सजा

चेक बाउंसिंग केस में इस एक्ट्रेस को मिली 6 महीने की सजा

आउटलुक टीम - JUL 22 , 2019
चेक बाउंसिंग केस में इस एक्ट्रेस को मिली 6 महीने की सजा
चेक बाउंसिंग केस में इस एक्ट्रेस को मिली 6 महीने की सजा
File Photo
आउटलुक टीम

बॉलीवुड एक्ट्रेस कोयना मित्रा को एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने चेक बाउंसिंग केस में 6 महीने की सजा सुनाई है। इसके साथ ही एक मॉडल पूनम सेठी द्वारा दर्ज कराए गए इस मामले में कोर्ट ने कोइना से 1.64 लाख रुपये की ब्याज सहित 4.64 लाख रुपये देने का आदेश भी दिया है।

पूनम सेठी ने साल 2013 में कोइना के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी जबकि फंड्स नहीं होने का कारण कोइना के चेक बाउंस हो गया था। हालांकि कोइना ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है और वह फैसले को हायर कोर्ट में चुनौती देंगी।

साल 2013 का है मामला  

ये मामला मामला 2013 का है। पूनम सेठी ने कोयना मित्रा के खिलाफ चेक बाउंस का केस दर्ज कराया था। सेठी का कहना था कि कोयना ने अपनी जरूरत बताकर उनसे 22 लाख रुपये उधार लिए थे। इसी को रकम वापस देने के लिए कोयना ने पूनम को तीन लाख रुपये का एक चेक दिया था, जो बाउंस हो गया था। चेक बाउंस होने के बाद पूनम सेठी ने मामला दर्ज कराया। हालांकि कोयना ने खुद पर लगे इल्जाम को गलत बतलाया था और कहा था कि सेठी के पास उधार देने की क्षमता ही नहीं थी। सेठी ने उनके चेक चुरा लिए थे।

कोइना की तरफ से दी गई दलीलों को खारिज कर दिया

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मजिस्ट्रेट ने कोइना की तरफ से दी गई दलीलों को खारिज कर दिया। दरअसल केस के मुताबिक, कोइना ने पूनम सेठी से अलग-अलग समय पर लगभग 22 लाख रुपये लिए थे। इस रकम को वापस करने के लिए कोइना ने एक बार पूनम को 3 लाख रुपये का चेक दिया था जोकि बाउंस हो गया था।

सुनवाई के दौरान कोइना के पहले तर्क को मजिस्ट्रेट ने मानने से मना कर दिया और दूसरे तर्क पर पाया कि कोइना ये बात साबित ही नहीं कर पाईं कि सेठी ने उनके चेक चुराए थे। कोर्ट ने कहा कि कोइना ने खुद को मिले नोटिस के जवाब में ये बात नहीं बताई और ना ही उन्होंने इसके बारे में आगे एक्शन लिया.

कोइना लीगल नोटिस भेजा था

पूनम ने कोइना को इसके बाद लीगल नोटिस भेजा था लेकिन जब उन्होंने तब भी रकम वापस नहीं की तो पूनम ने 10 अक्टूबर 2013 में कोर्ट में कोइना के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। सुनवाई के दौरान कोइना ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि पूनम सेठी की फाइनैंशल कंडिशन ही ऐसी नहीं है कि वह 22 लाख रुपये उधार दे सकें। इसके अलावा कोइना ने पूनम पर उनके चेक चोरी करने का भी आरोप लगाया है। हालांकि कोइना के इन आरोपों को मजिस्ट्रेट ने खारिज कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से