Home सिनेमा बॉलीवुड नहीं रहे अजय देवगन के पिता और मशहूर स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन

नहीं रहे अजय देवगन के पिता और मशहूर स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन

आउटलुक टीम - MAY 27 , 2019
नहीं रहे अजय देवगन के पिता और मशहूर स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन
नहीं रहे अजय देवगन के पिता और मशहूर स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन
File Photo
आउटलुक टीम

बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर-स्टंट मास्टर और अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का सोमवार 27 मई को निधन हो गया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते सुबह ही सांताक्रुज के सूर्या हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। इसके बाद कार्डिएक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह काफी समय से बीमार चल रहें थे।

हाल ही में अजय देवगन पिता वीरू देवगन की तबीयत खराब होने की वजह से ही फिल्म 'दे दे प्यार दे' के प्रमोशनल इवेंट भी कैंसिल कर चुके हैं। वीरू देवगन को एक्शन फिल्मों के लिए पूरा बॉलीवुड जानता है उनकी मशहूर फिल्मों में से है 1994 दिलवाले, हिम्मतवाला 1983, 1988 शहंशाह।

वीरू देवगन ने बॉलीवुड की 80 से ज्यादा फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके अलावा उन्होंने 1999 की फिल्म 'हिंदुस्तान की कसम' का डायरेक्शन भी किया था। वीरू देवगन की कुछ मशहूर फिल्मों में 'दिलवाले', 'हिम्मतवाला' और 'शहंशाह' शामिल हैं।

वीरू देवगन का जन्म 1974 अमृतसर में हुआ था। इनकी पत्नी का नाम वीणा देवगन है। वीरू देवगन के दो बेटे हैं अजय देवगन और अनिल देवगन।और उनके अजय देवगन सहित कुल 4 बच्चे हैं। उन्होंने ऐक्टर के तौर पर 'क्रांति', 'सौरभ' और 'सिंहासन' फिल्मों में छोटी भूमिकाएं भी निभाई थीं। देवगन परिवार के मुताबिक, वीरू देवगन का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले वेस्ट के श्मशान घाट पर सोमवार शाम 6 बजे किया जाएगा।

बता दें कि अजय देवगन जो कि बॉलीवुड के जानेमाने स्टार हैं वहीं वीरू देवगन की बहू काजोल भी एक हिट एक्ट्रेस हैं। वहीं वीरू देवगन के दूसरे बेटे अनिल देवगन भी फिल्म डायरेक्शन के क्षेत्र में है। अनिल ने राजू चाचा और ब्लैकमेल जैसे फिल्मों का डॉयरेक्शन किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से