Home सिनेमा बॉलीवुड अब फिल्मी परदे पर भी आमने-सामने होंगे राहुल गांधी और पीएम नरेंद्र मोदी

अब फिल्मी परदे पर भी आमने-सामने होंगे राहुल गांधी और पीएम नरेंद्र मोदी

आउटलुक टीम - FEB 13 , 2019
अब फिल्मी परदे पर भी आमने-सामने होंगे राहुल गांधी और पीएम नरेंद्र मोदी
दो फिल्मों के पोस्टर में पीएम मोदी और राहुल गांधी
YouTube
आउटलुक टीम

आम चुनाव से पहले पॉलिटिकल फिल्मों की बाढ़ आ गई है। राजनीतिक लोगों पर आधारित कई फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। ठाकरे, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर से लेकर सर्जिकल स्ट्राइल पर बनी ‘उरी’ से भी पॉलिटिकल माइलेज लेने का प्रयास जारी है। कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की घोषणा की गई थी, जिसमें विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म का नाम 'प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी' है, जिसकी शूटिंग चल रही है। इसी सिलसिले में अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भी बायोपिक का ट्रेलर सामने आया है। हालांकि एक्टिंग से लेकर फिल्म के क्राफ्ट को लेकर सोशल मीडिया पर इसे आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है।

माय नेम इज रा गा

इस फिल्म का नाम 'माय नेम इज रा गा' है। सूत्रों की मानें तो यह फिल्म पूरी होने वाली है और इसकी शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या से शुरू होती है और आने वाले आम चुनावों के पहले के हालिया समय में खत्म हो जाती है। जर्नलिस्ट से डायरेक्टर बने रूपेश पॉल ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिखी है। उन्होंने कहा, 'मेरी फिल्म राहुल गांधी के बचपन के दिनों से शुरू होती है और वर्तमान समय में राहुल के पॉलिटिकल विवादों को भी दिखाती है। यह राहुल की जिंदगी के महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे स्टूडेंट के रूप में यूएस में उनकी जिंदगी और कांग्रेस के अध्यक्ष बनने को दिखाया गया है।'

रूपेश ने कहा कि उनका किसी भी पॉलिटिकल लीडर से कोई संबंध नहीं है। जहां तक गांधी परिवार से अनुमति लेने का सवाल है तो इस पर उन्होंने कहा कि सारी जानकारियां पब्लिक डोमेन में उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म फैक्ट्स पर आधारित है और इसके लिए किसी तरह के क्लियरेंस की जरूरत नहीं है।

कौन निभा रहा है राहुल की भूमिका

फिल्म में अश्विनी कुमार राहुल गांधी की भूमिका निभा रहे हैं जबकि हिमंत कपाडिया नरेंद्र मोदी का रोल निभाते नजर आएंगे। रुपेश ने कहा, 'मैं फिल्म में बड़े नामों को लेना चाहता था लेकिन अभी की राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए हर कोई इससे बच रहा है। मैं अभी फिल्म के बचे हुए हिस्सों के लिए बड़े ऐक्टर्स को लेना चाहता हूं।' सेंसर की समस्या पर उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस पर कोई मुद्दा बनेगा क्योंकि फिल्म बनाने का उद्देश्य किसी की इमेज को खराब करना नहीं है।'

अनुपम खेर के भाई निभा रहे हैं मनमोहन सिंह की भूमिका

जहां 'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह की भूमिका निभाई थी वहीं इस फिल्म में पूर्व पीएम की भूमिका उनके भाई राजू खेर निभाते नजर आएंगे। रुपेश ने बताया कि कई लोगों ने इस किरदार को किए जाने से इनकार कर दिया था लेकिन बाद में राजू खेर इस रोल के लिए मान गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से