Home सिनेमा बॉलीवुड शाहरुख अपने मां-बाप से अब तक हैं नाराज, जानिए वो दिल की बात

शाहरुख अपने मां-बाप से अब तक हैं नाराज, जानिए वो दिल की बात

आउटलुक टीम - NOV 02 , 2019
शाहरुख अपने मां-बाप से अब तक हैं नाराज, जानिए वो दिल की बात
आज है बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का 54वां जन्मदिन, जानिए उनकी कुछ ऐसी बातें जो अबतक नहीं सुनी होंगी
आउटलुक टीम

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का आज बर्थडे है। शाहरुख के फैन्स भी इस दिन के लिए काफी उत्साहित हैं, इसलिए आज इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें, जो शाहरुख के हर फैन को जरूर पता होनी चाहिए। तो शुरुआत करते हैं शाहरुख के पेट नेम से। बता दें कि शाहरुख को स्कूल के दिनों में साथी मेल ट्रेन बुलाया करते थे, ऐसा उनके दोस्त इसलिए कहते थे क्योंकि वो बहुत अच्छे रनर थे और कई सारी रेस जीत चुके थे।

अपने माता-पिता से हैं नाराज

हाल ही में शाहरुख खान ने अपने स्वर्गीय माता पिता से एक इवेंट के दौरान नाराजगी भी जताई है। दुनिया के सबसे पॉपुलर होस्ट में से एक डेविड लैटरमैन ने शाहरुख खान का दिल्ली में इंटरव्यू लिया है। शाहरुख ने अपने माता पिता से नाराजगी जताते हुए कहा, शायद ये गलत है और मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए लेकिन एक बात है जिससे मैं अपने माता पिता से नाराज हूं, वो ये कि उन्होंने मेरे साथ ज्यादा समय नहीं बिताया। आगे शाहरुख खान ने कहा कि मैंने ये निर्णय लिया है कि मैं लंबे समय तक जिंदा रहूंगा, ताकि मैं अपने बच्चों के साथ अच्छा खासा समय बिता सकूं, और उन्हें कभी भी ये न लगे कि उनके पेरेंट्स उनके साथ नहीं हैं, मुझे उनके साथ सोना, समय बिताना और उनसे बात चीत करना काफी पसंद है।

एक्टर नहीं ये बनना चाहते थे शाहरुख

बता दें कि आज भले ही शाहरुख बॉलीवुड के किंग खान हैं, लेकिन बता दें कि एक्टिंग शाहरुख की पहली पंसद नहीं थी। वो इससे पहले हॉकी प्लेयर बनना चाहते थे। शाहरुख ने खुद इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। शाहरुख ने बताया था कि वो हॉकी प्लेयर बनना चाहते थे, लेकिन फिर किसी वजह से उन्हें ये गेम बीच में ही छोड़ना पड़ा।

निर्देशक ने कहा था बदसूरत हो तुम

शाहरुख के चार्मिंग फेस की आज लाखों लड़कियां दीवानी हैं, लेकिन बता दें कि इस चार्मिंग चेहरे को कभी बदसूरत भी माना जाता था। शाहरुख के कई दोस्तों का ये मानना था कि वो एक्टर नहीं बन सकते और उनका चेहरा बदसूरत है। शाहरुख ने एक बार कहा था कि मेरी मां के सिवा कोई ये नहीं मानता था कि मैं एक एक्टर बनूंगा। यहां तक क‌ि खुद शाहरुख भी मानते हैं कि उनका चेहरा हीरो बनने जीतना सुंदर नही था।

गौरी को मानते हैं अपना पहला क्रश

शाहरुख अपनी पत्नी गौरी को ही पहला क्रश मानते हैं। एक बार शाहरुख ने कहा था कि मेरा फर्स्ट क्रश गौरी हैं क्योंकि जब वो गौरी को पसंद करते थे तब 18 साल के थे और गौरी 14 साल की। उन्होंने एक बार बताया था कि गौरी पहली ऐसी लड़की थी जिन्होंने उनसे तीन सेकेंड से ज्यादा बात की।

बचपन में स्कूल की लडकियों को करते थे फ्लाइंग किस

हम आपको उनका एक ऐसा किस्सा बताएंगे, जिसने उनके पापा को भी असहज कर दिया था। यह किस्सा दरअसल उनके स्कूल का है, जिसका जिक्र शाहरुख की बायॉग्रफी में भी किया गया है। शाहरुख उस वक्त स्कूल आती-जाती लड़कियों को देख फ्लाइंग किस पास किया करते थे। वह स्कूल की दीवार पर बैठ जाते और जो भी लड़की आती उसे देखकर फ्लाइंग किस देने लगते। तंग आकर एक लड़की अचानक ही शाहरुख की शिकायत लेकर उनके पापा के पास पहुंच गई।

पापा को पूरा विश्वास था कि उनका बेटा तो ऐसी हरकत कर ही नहीं सकता। किसी पड़ोसी के बच्चे ने किया होगा। खैर, शाहरुख के पापा उनका इंतजार कर ही रहे थे कि तभी वह वहां आ पहुंचे। लेकिन जिस हालत में वह आए उससे उनके पिता असहज हो गए। बायॉग्रफी के मुताबिक, शाहरुख बिना पैंट के ही पापा के सामने पहुंच गए और उस वक्त वह शिकायत करने वाली लड़की भी साथ ही खड़ी थी। शाहरुख ने अपने पापा के सामने ही लड़की को देख उसे भी फ्लाइंग किस पास कर दिया और कहा कि पापा यह मेरी स्वीटहार्ट है। शाहरुख के मुताबिक, वह आखिरी लड़की थी जिसे देखकर उन्होंने फ्लाइंग किस पास किया। उसके बाद उन्होंने किसी लड़की को नहीं छेड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से