Home सिनेमा बॉलीवुड मोदी की बायोपिक को ठंडा रिस्पॉन्स, नहीं मिला नतीजों का फायदा

मोदी की बायोपिक को ठंडा रिस्पॉन्स, नहीं मिला नतीजों का फायदा

आउटलुक टीम - MAY 25 , 2019
मोदी की बायोपिक को ठंडा रिस्पॉन्स, नहीं मिला नतीजों का फायदा
पीएम मोदी की बायोपिक को नहीं मिला बीजेपी की जीत का फायदा, पहले दिन कमाए सिर्फ इतने करोड़ रुपये
File Photo
आउटलुक टीम

लोकसभा चुनाव से पहले अच्छी खासी सुर्खियां बटोरने वाली भारत के प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ आखिरकार 24 मई को रिलीज हो गई है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि फिल्म लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के महज एक दिन बाद रिलीज हुई। लेकिन देश में मोदी की जीत की लहर का फायदा इस फिल्म को मिलता नहीं दिख रहा। ओपनिंग डे पर फिल्म की कमाई करीब 2.50 करोड़ तक सिमट कर रह गई।  

पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक ने 24 मई (शुक्रवार) को सिनेमाघरों में दस्तक दी। ओमंग कुमार द्वारा निर्देशत फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने पीएम नरेंद्र मोदी का अहम किरदार निभाया है। बात करें फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के पहले दिन की तो जानकारी के मुताबिक ये फिल्म पहले दिन कमाई के ममाले में कुछ खास नहीं रही। फिल्म ने पहले दिन करीब 2.25-2.50 करोड़ का व्यापार किया है। boxofficeindia.com की रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म ने पहले दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 2.25-2.50 करोड़ की कमाई की है। इस कमाई के आधार पर यह कहा जा सकता है कि चुनावी नतीजों के अगले दिन रिलीज हुई इस फिल्म को मोदी लहर का कुछ खास फायदा नहीं मिला है जिसकी आशंका भी जताई जा रही थी। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है।

सिनेमाघरों में इन तीन फिल्मों की टक्कर

अलादीन: करीब 4-4.25 करोड़

पीएम नरेन्द्र मोदी: करीब 2.25-2.50 करोड़

इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड: करीब 1.75-2 करोड़

लगातार सुर्खियों में रही ये फिल्म

रिलीज होने से पहले फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ लगातार सुर्खियों में रही है। फिल्म को लेकर काफी विवाद भी रहा है। इसकी रिलीज तारीख कई बार बदली गई। फिल्म को पहले इस साल अप्रैल में रिलीज किया जाना था, मगर विपक्ष के विरोध के कारण ऐसा हो नहीं पाया। विपक्ष का कहना था कि इस फिल्म के आने से मोदी सरकार को फायदा मिल सकता है और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होग। इस कारण से फिल्म को लोकसभा चुनाव तक बैन कर दिया गया था।

ऐसी है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीति में आने यानि छात्र जीवन से लेकर उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने और फिर देश का प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी है। फिल्म की कहानी का अंत साल 2014 में नरेंद्र मोदी के पीएम पद की शपथ लेने पर होता है। इस फिल्म में विवेक ओबरॉय नौ अलग-अलग रूप में नजर आ रहे हैं। इस मूल हिंदी फिल्म को 23 अलग-अलग भाषाओं में डब कर रिलीज करने की योजना है।

फिल्म में ये हैं अहम किरदार

स्टारकास्ट की बात करें तो फिल्म में बमन ईरानी (रतन टाटा), मनोज जोशी (अमित शाह), किशोरी शहाणे (इंदिरा गांधी), जरीना वहाब (हीराबेन मोदी, नरेंद्र मोदी की माँ) और बरखा बिष्ट सेनगुप्ता (जसोदाबेन) का भी अहम रोल है।

मोदी की बायोपिक की इस फिल्म से टक्कर

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की टक्कर अर्जुन कपूर की फिल्म इंडियाज मोस्ट वांटेड से है। हालांकि, पीएम नरेंद्र मोदी पावर में नजर आ रही है। इन दोनों बॉलीवुड फिल्मों के साथ रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म 'अलादीन' ने दोनों फिल्मों को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है। पहले ही दिन विल स्मिथ की एक्टिंग वाली इस फिल्म ने 4 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से