Advertisement
Home सिनेमा बॉलीवुड मशहूर गायक केके के निधन से पूरे देश में शोक, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

मशहूर गायक केके के निधन से पूरे देश में शोक, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

आउटलुक टीम - JUN 01 , 2022
मशहूर गायक केके के निधन से पूरे देश में शोक, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि
मशहूर गायक केके
आउटलुक टीम

मशहूर गायक केके निधन पर पूरा देश गमगीन नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर श्रद्धाजंलि देते हुए लोग उन्हें और उनके प्रसिद्ध गानों को याद कर रहे हैं। उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित कई भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं। गायक केके उर्फ कृष्णकुमार कुनाथ का मंगलवार को कोलकाता में एक कॉन्सर्ट के कुछ घंटों बाद निधन हो गया। वह 53 वर्ष के थे।

के के की मौत के बाद तमाम हस्तियों ने शोक जताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया है, जिसने सभी वर्ग के लोगों को प्रभावित किया है। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।"

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि केके बहुत ही प्रतिभाशाली और बहुमुखी गायक थे। उनका असामयिक निधन बहुत ही दुखद और भारतीय संगीत के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है। अपनी प्रतिभाशाली आवाज से उन्होंने अनगिनत संगीत प्रेमियों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है...शांति शांति।

फ़िल्म अभिनेता अजय देवगन ने लिखा कि यह बहुत अशुभ है। लाइव परफॉर्मेंस के ठीक बाद केके के निधन की खबर भयानक है। उन्होंने उन फिल्मों के लिए गाया जिनसे मैं जुड़ा था, इसलिए ये नुकसान मेरे लिए व्यक्तिगत है। आरआईपी कृष्णकुमार कुनाथ। उनके परिवार के लिए प्रार्थना और संवेदना।

म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी ने ट्वीट किया, "यह सच नहीं हो सकता। केके तुम्हारे बिना कुछ भी पहले जैसा नहीं रहेगा। कुछ भी तो नहीं। मेरा मन दुखी है। पवित्रता की आवाज, शालीनता की दया, सोने जैसा सच्च दिल चला गया।"


फिल्ममेकर करण जौहर ने दुख जताते हुए लिखा कि ऐसी अविश्वसनीय प्रतिभा के आकस्मिक निधन की दिल दहला देने वाली खबर…. आरआईपी के के… मनोरंजन जगत ने आज एक सच्चा कलाकार खो दिया….ओम शांति।

अभिनेता अक्षय कुमार ने भी गायक की मौत पर शोक व्यक्त किया। अभिनेता ने ट्वीट कर लिखा, 'केके के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं. बड़ा नुकसान! ओम शांति'

सलीम मर्चेंट ने दुख जाहिर करते हुए लिखा, "मेरे भाई केके, मेरे पास शब्द नहीं हैं, तुम्हारे यूं अचानक चले जाने से मैं टूट गया हूं … आपने अपने दिल से गाया भाई..: आखिरी दिन तक।'

इसके अलावा अनु मलिक, मोहित चौहान, पापोन, शफाकत अमानत अली, वीरेंद्र सहवाग, प्रीतम समेत विभिन्न हस्तियों ने उनको श्रद्धांजलि दी है।

अधिकारियों ने बताया कि एक कॉलेज द्वारा दक्षिण कोलकाता स्थित नजरुल मंच में एक समारोह का आयोजन किया गया था, वहां करीब एक घंटे तक गाने के बाद जब केके वापस अपने होटल पहुंचे तो वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि गायक को दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि सिंगर केके को उनके डेब्यू एल्बम "पल" और फिल्म काइट्स के "जिंदगी दो पल की", फिल्म बचना ऐ हसीनों के "खुदा जाने", "तड़प" , ओम शांति ओम फिल्म के "आंखों में तेरी" जैसे गानों के लिए जाना जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement