Home सिनेमा बॉलीवुड पाकिस्तान में ‌रिलीज होगी द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

पाकिस्तान में ‌रिलीज होगी द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

आउटलुक टीम - JAN 15 , 2019
पाकिस्तान में ‌रिलीज होगी द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर
पाकिस्तान में रीलिज होगी द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

भारत में विरोध झेल रही हिंदी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पाकिस्तान में रिलीज होगी। यह फिल्म भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर बनी है। उनके दस साल के कार्यकाल को उनके प्रेस सलाहकार संजय बारू ने इसी नाम से लिखी पुस्तक में समाहित किया है।

कुछ संशोधन के साथ हरी झंडी

पाकिस्तान सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर्स (सीबीएफसी) ने कहा है कि फिल्म 18 जनवरी को रिलीज होगी। सीबीएफसी ने इसमें कुछ सीन काटे हैं। सीबीएफसी के मुखिया दनयाल गिलानी ने सोशल मीडिया के जरिए आईएएनएस को कहा, ‘फिल्म में कुछ छोटे बदलाव के बास इसे मंजूरी दे दी गई है।’  

भारत में हो रहा विरोध

अनुपम खेर अभिनीत इस फिल्म का भारत के कई शहरों में विरोध हो रहा है। कई शहरों में सिनेमाघरों में उपद्रव की खबरें भी पिछले दिनों आई थीं। फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है। संजय बारू ने किताब में मनमोहन सिंह को कमजोर प्रधानमंत्री और सोनिया गांधी को मजबूत पार्टी अध्यक्ष के रूप में दिखाया है जो उस वक्त परदे के पीछे से सरकार चलाती थीं। कांग्रेस समर्थक इसी बात का विरोध कर रहे हैं।

निर्माताओं ने जताई खुशी

फिल्म के प्रस्तोता पेन फिल्म के जयंतीलाल गढ़ा ने फिल्म के पाकिस्तान में रिलीज होने पर खुशी जातई है। गढ़ा का कहना है कि पेन स्टूडियो खुश है कि एक अलग तरह की राजनैतिक फिल्म को पाकिस्तान में हरी झंडी मिल गई है। पाकिस्तान के दर्शक फिल्म को पसंद करेंगे। मैं हमेशा से ही महान क्रिकेट खिलाड़ी इमरान खान का प्रशंसक रहा हूं और अब प्रधानमंत्री के रूप में भी मैं उनका सम्मान करता हूं। गढ़ा ने पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड को भी धन्यवाद दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से