Advertisement

सिद्धार्थ आनंद - सर्वकालिक ब्लॉकबस्टर पठान के पेंड़ेमिक-प्रूफ निर्देशक

फिल्म “वॉर” और अब “पठान” के साथ सिद्धार्थ आनंद निर्विवाद रूप से भारत में अपनी शैली के नंबर एक...
सिद्धार्थ आनंद - सर्वकालिक ब्लॉकबस्टर पठान के पेंड़ेमिक-प्रूफ निर्देशक

फिल्म “वॉर” और अब “पठान” के साथ सिद्धार्थ आनंद निर्विवाद रूप से भारत में अपनी शैली के नंबर एक निर्देशक बन गए हैं। जबकि ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर के साथ वॉर ने दुनिया भर में 477 करोड़ की कमाई की थी, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत फिल्म पठान के द्वारा सिद्धार्थ ने खुद के ही रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया क्योंकि केवल 6 दिनों में ही फिल्म ने दुनिया भर में 591 करोड़ की कमाई कर ली है।

 

 

 

यकीनन यह दिलचस्प बात है कि वह एक सही मायनों में पेंड़ेमिक-प्रूफ निर्देशक हैं क्योंकि वॉर पेंड़ेमिक से पहले की ब्लॉकबस्टर थी और पठान, पेंड़ेमिक के बाद की एक सर्वकालिक ब्लॉकबस्टर है।

उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे लोगों का पागलपन ही कहा जा सकता है।सिद्धार्थ एकमात्र ऐसे हिंदी फिल्म निर्देशक हैं जिन्होंने वॉर और पठान के साथ पांच बार 50+ करोड़ नेट बॉक्स ऑफिस डेज और पांच बार 100+ करोड़ वर्ल्ड वाइड ग्रॉस बॉक्स ऑफिस डेज दिए हैं, और इन 5 में से 4 शाहरुख स्टारर फिल्म के हैं।

पठान में अपने निर्देशन कौशल के कारण हिंदी फिल्मों की खोई हुई चमक को वापस लौटा कर सिद्धार्थ ने खुद को उद्योग के एक लीडर के रूप में स्थापित किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad