Advertisement

जिसे मुजरिम करार दिया उसी से बॉक्स ऑफिस पर टक्कर लेंगे जज साब

संयोग देखिए जिस दिन संजय दत्त भूमि से अपनी नई फिल्मी पारी शुरू कर रहे हैं, उसी दिन जस्टिस कोडे भी पहली बार फिल्मी पर्दे पर नजर आएंगे। जस्टिस कोडे वही हैं जिन्होंने असल जिंदगी में संजय दत्त को सजा सुनाई थी। जस्टिस पीडी कोडे आने वाली फिल्म जेडी में जज की भूमिका निभा रहे हैं।
जिसे मुजरिम करार दिया उसी से बॉक्स ऑफिस पर टक्कर लेंगे जज साब

22 सितंबर अभिनेता संजय दत्त और उन्हें छह साल जेल की सजा सुनाने वाले न्यायाधीश रिटायर्ड जज पीडी कोडे दोनों के लिए ऐतिहासिक होगा। संजय की फिल्म भूमि और जस्टिस कोडे की फिल्म जेडी एक ही दिन रीलिज हो रही है। संजय दत्त जहां फरवरी 2016 को जेल से रिहाई के बाद भूमि से कमबैक कर रहे हैं, वहीं जस्टिस कोडे फिल्मों से अपना डेब्यू कर रहे हैं। जस्टिस कोडे निर्माता-निर्देशक शैलेंद्र पांडे की फिल्म जेडी में भी जज के किरदार में नजर आएंगे। जस्टिस कोडे भी अपनी नई भूमिका को लेकर रोमांचित हैं। कैमरे के आगे बैठना, मेकअप कराना उनके लिए बिलकुल नया अनुभव है।

जस्टिस कोडे ने 2006-07 में 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के मामले में टाडा अदालत के तहत ऐतिहासिक फैसले सुनाए थे। इस मामले में 100 से ज्यादा दोषी पाए गए थे और एक दर्जन अपराधियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी। विस्फोटों के बाद हुए मुंबई दंगों में गैर कानूनी ढंग से एके-56 राइफल रखने का केस संजय दत्त पर चला था। उनके दोषी साबित होने पर जस्टिस कोडे ने दत्त को छह साल कैद की सजा सुनाई थी। जस्टिस कोडे ने फैसला सुनाते हुए संजय दत्त से कहा था, ‘तुम 100 साल की उम्र तक ऐक्टिंग करो। मैंने तुम्हारी जिंदगी के सिर्फ छह साल लिए हैं।’ जेडी फोटो जर्नलिस्ट शैलेंद्र पांडे की फिल्म है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad