Home » सिनेमा » बॉलीवुड » 'पद्मावती' को लेकर भंसाली के सपोर्ट में आए सलमान, दिया ये बड़ा बयान

'पद्मावती' को लेकर भंसाली के सपोर्ट में आए सलमान, दिया ये बड़ा बयान

NOV 14 , 2017

रिलीज से पहले ही विवादों में पूरी तरह घिर चुकी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर आए दिन एक नया विरोध सुनने या देखने को मिलता है। इन सबके बीच लगातार रिलीज हो रहे फिल्म के ट्रेलर, पोस्टर और गाने को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

फिल्म को लेकर इस तरह हो रहे विरोधों पर बॉलीवुड भी अपने-अपने अंदाज में भंसाली का समर्थन करता नजर आ रहे हैं। हाल ही में बॉलीवुड के दंबग सलमान खान भी फिल्म को सेकर हो रहे विवादों के बीच भंसाली का सपोर्ट करते नजर आए हैं। 

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भंसाली के साथ 'हम दिल दे चुके' सनम जैसी हिट फिल्में दे चुके सलमान खान ने भंसाली को सपोर्ट करते हुआ कहा है कि संजय लीला भंसाली अच्छी फिल्में बनाते हैं और उनकी फिल्म में कुछ गलत नहीं होता। सलमान ने नेटवर्क 18 से कहा कि बिना फिल्म देखे भला कोई कैसे फैसला ले सकता है कि फिल्म में क्या गलत दिखाया गया है।

Advertisement

साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि केवल केंद्रीय फिल्म प्रमाणन (सीबीएफसी) के पास यह तय करने की शक्ति है कि फिल्म रिलीज के लिए उपयुक्त है या नहीं।

इससे पहले फिल्म पद्मावती को लेकर कई फिल्म संघ निर्देशक संजय लीला भंसाली के समर्थन में आगे आए और फिल्म की रिलीज के खिलाफ राजपूत समूहों की ओर से दी जाने वाली धमकियों पर सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया।

द इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए) के साथ ही सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (सीआईएनटीएए), वेस्टर्न इंडिया सिनेमैटोग्राफर्स एसोसिएशन (डब्ल्यूआईसीए), स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन (एसडब्ल्यूए) एसोसिएशन आफ सिने एंड टेलीविजन आर्ट डायरेक्टर्स एंड कास्ट्यूम्स डिजाइनर्स (एसीटीएडीसीडी) ने एक संवाददाता सम्मेलन में भंसाली का समर्थन किया।

राजपूत और भाजपा के कुछ सदस्यों ने भंसाली पर फिल्म में तथ्यों को तोड़ मरोड़कर दिखाने का आरोप लगाया है। दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह अभिनीत यह फिल्म एक दिसम्बर को रिलीज होनी है। अभिनेता एवं सीआईएनटीएए के महासचिव सुशांत सिंह ने कहा कि इस बिंदु पर सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए।

1 दिसंबर को रिलीज होने वाली फिल्म पद्मावती तभी से विरोधों का सामना कर रही है, जब से भंसाली ने इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरु किया था। 

फिल्म को लेकर चल रहे विवाद को देखते हुए संजय ने इंटरनेट पर वीडियो जारी करके सोशल मीडिया के माध्यम से इस विषय पर अपनी सफाई पेश की है। संजय ने कहा, हम रानी पद्मावती का बहुत सम्मान करते हैं और उनकी कहानी से हमेशा से प्रभावित हुए हैं। ये फिल्म उनकी वीरता और उनके बलिदान को नमन करती है, पर कुछ अफवाहों की वजह से ये फिल्म विवादों का मुद्दा बन चुकी है। अफवाह ये है कि फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच ड्रीम सीक्वेंस दर्शाया गया है और हमने इस बात को पहले भी नकारा है, लिखित प्रमाण भी दिया है और आज इस वीडियो के माध्यम से मैं फिर इस बात को दोहरा रहा हूं कि हमारी फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच ऐसा कोई सीन नहीं है जो किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाए या उनके जज्बातों को तकलीफ दे।

भंसाली ने आगे कहा, हमने इस फिल्म को बहुत जिम्मेदारी से बनाया है, राजपूत मान और मर्यादा का ख्याल रखा है और एक बार फिर से मैं दोहरा रहा हूं कि हमारी फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई ड्रीम सीक्वेंस नहीं है। कोई ऐसा सीन नहीं है जो किसी को भी तकलीफ दे, धन्यवाद।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.