Advertisement

रनिंग शादी डॉट कॉम अब सिर्फ रनिंग शादी

निर्देशक अमित रॉय ने अपनी पहली फिल्म रनिंग शादी डॉट कॉम का नाम बदलकर रनिंग शादी करने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। एक वैवाहिक बेवसाइट फिल्म के मूल नाम को लेकर अदालत चली गई थी, क्योंकि फिल्म का नाम उनकी वेबसाइट के नाम की तरह था।
रनिंग शादी डॉट कॉम अब सिर्फ रनिंग शादी

वैवाहिक वेबसाइट शादी डॉट कॉम अपने पोर्टल का नाम प्रयोग करने पर तापसी पन्नू और अमित साध अभिनीत फिल्म के खिलाफ बांबे उच्च न्यायालय चली गई थी। वेबसाइट का नाम इस्तेमाल किए जाने को लेकर इसके मालिकों ने 50 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग की थी।

फिल्म प्रदर्शन के दौरान अमित ने कल यहां पत्रकारों से कहा कि फिल्म प्रदर्शन होने के एक सप्ताह पहले इस प्रकार की मांग दुर्भाग्यपूर्ण है। हालांकि हम न्यायपालिका और उसके निर्णय का सम्मान करते हैं, लेकिन मुझे लगता है जब लोग फिल्म प्रदर्शित होने की अंतिम प्रतीक्षा में हों, तो ऐसे में किसी भी फिल्म निर्माता के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है। कई लोग फिल्म में पैसा लगाते हैं और जब फिल्म की रिलीज दांव पर लगी हो तो चिंता स्वाभाविक है। आप यह मुकदमा लड़ें या नहीं लेकिन आपको ऐसे कोने में धकेल दिया जाता है, जहां आपको आत्मसमर्पण करना पड़ता है।

सिनेमेटोग्राफर से निर्देशक बनने वाले अमित ने कहा कि उनकी फिल्म को जिस प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है उससे पता चलता है कि इस देश में फिल्म बनना कठिन होता जा रहा है। उन्होंने कहा, उच्चतम न्यायालय का आदेश है कि एक बार सेंसर बोर्ड की ओर से फिल्म को प्रमाणपत्र देने के बाद फिल्म का प्रदर्शन रोकने की धमकी नहीं दी जानी चाहिये। उन्होंने कहा, हमारे पास ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए जिसके तहत एक समय दिया जाए ताकि लोग आकर फिल्म के बारे में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकें। यह समय फिल्म प्रदर्शित होने के एक माह पहले का हो सकता है। हालांकि फिल्म बनाने वाली टीम को इस बात से राहत मिली है कि इसकी विषयवस्तु में बदलाव नहीं किया गया है और न ही इसकी प्रदर्शन तारीख आगे बढ़ाई गई है। फिल्म के सह-निर्माता शूजीत सरकार हैं और यह कल यानी 17 फरवरी को रिलीज होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad