Advertisement
Home सिनेमा बॉलीवुड रिचा चड्ढा की हुई ट्वीटर पर आलोचना, गलवान मुद्दे पर की थी टिप्पणी

रिचा चड्ढा की हुई ट्वीटर पर आलोचना, गलवान मुद्दे पर की थी टिप्पणी

आउटलुक टीम - NOV 24 , 2022
रिचा चड्ढा की हुई ट्वीटर पर आलोचना, गलवान मुद्दे पर की थी टिप्पणी
रिचा चड्ढा की हुई ट्वीटर पर आलोचना, गलवान मुद्दे पर की थी टिप्पणी
आउटलुक टीम

हिन्दी सिनेमा की सफल अभिनेत्री रिचा चड्ढा की ट्वीटर पर जमकर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। इसकी वजह यह है कि उन्होंने गलवान घाटी को लेकर एक बात कही है, जिससे सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए हैं। 

 

दरअसल नॉर्थन आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने ट्वीटर पर एक बयान जारी किया था कि भारतीय सेना पाकिस्तान से पाक अधिकृत कश्मीर वापस लेने का सामर्थ्य रखती है। यदि भारत सरकार इजाजत दे तो पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। भारतीय सेना हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रिचा चड्ढा ने लिखा 'गलवान सेज हाई'। 

 

इसी के बाद सोशल मीडिया पर भूचाल आ गया। लोगों ने रिचा चड्ढा की प्रतिक्रिया की आलोचना शुरु कर दी। यह समझा गया कि रिचा चड्ढा भारतीय सेना को गलवान घाटी की घटना याद दिला रही हैं, जिसमें कई भारतीय सैनिकों की शहादत हो गई थी। इस तरह रिचा चड्ढा भारतीय सेना का मनोबल गिराने का काम कर रही हैं और भारतीय सेना की छवि कमजोर कर रही हैं। लोगों का गुस्सा अनायास नहीं है क्योंकि स्वाभाविक रूप से रिचा चड्ढा की टिप्पणी का अर्थ यही है कि वह भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल को यह बता रही हैं कि पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने से पूर्व गलवान याद कीजिए। रिचा चड्ढा भूल जाती हैं कि गलवान में भारतीय और चीनी दोनों सैनिकों को क्षति हुई थी। इसलिए गलवान घटना को भारत की कमजोरी या हार की तरह प्रदर्शित करना ठीक नहीं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement