Advertisement
Home सिनेमा बॉलीवुड रिचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी होगी 'इकोफ्रेंडली'!

रिचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी होगी 'इकोफ्रेंडली'!

आउटलुक टीम - SEP 22 , 2022
रिचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी होगी 'इकोफ्रेंडली'!
रिचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी होगी 'इकोफ्रेंडली'!
आउटलुक टीम

हिन्दी सिनेमा की सफल अभिनेत्री रिचा चड्ढा और अभिनेता अली फजल बहुत जल्द एक होने जा रहे हैं। दोनों कलाकारों ने लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद विवाह करने का फैसला लिया है। इसी फैसले के तहत अली फजल और रिचा चड्ढा की शादी की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। चूंकि दोनों ही कलाकार, प्रकृति और पर्यावरण के लिए अपने प्यार के लिए जाने जाते हैं और दोनों ने विभिन्न मंचों और अवसरों पर पर्यावरण के संरक्षण के बारे में बात की है इसलिए दोनों ने इकोफ्रेंडली शादी का निर्णय लिया है। दोनों कलाकारों ने संयुक्त रूप से यह फैसला किया है कि वो अपनी शादी की योजना इस तरह बना रहे हैं, जिससे उनकी शादी पर्यावरण संरक्षण एवं जागरूकता के मानकों पर खरी उतरे और लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित करे।  

 

रिचा और अली ने एक वेडिंग प्लानर कंपनी को भी अपने साथ में जोड़ा है, जो प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करके सजावट सहित विभिन्न साधनों का उपयोग कर रही है, जिससे विवाह पर्यावरण संतुलन की मिसाल लगे। पुनर्निर्मित लकड़ी और पर्यावरण के अनुकूल सजावट आइटम का इसेतमाल कर के रिचा और अली की शादी को खूबसूरत बनाने का प्रयास किया जा रहा है। रिचा और अली, अपनी शादी के सभी समारोहों में खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्होंने इस काम के लिए ऐसे विशेषज्ञ को रखा है, जो खाने की बर्बादी रोकने का अनुभव रखते हैं। प्लास्टिक कचरे को कम से कम करने और समारोहों के दौरान रिसाइकिल करने योग्य प्लास्टिक का यथासंभव उपयोग करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। 

 

 

फिलहाल दोनों ही कलाकार अपने प्रोजेक्ट्स पूरे करने में व्यस्त हैं। विवाह की तारीख को देखते हुए उन्हें 24 सितंबर 2022 तक अपने प्रोजेक्ट्स पूरे करने हैं। जहां एक तरफ रिचा चड्ढा मुम्बई में संजय लीला भंसाली की फिल्म " हीरामंडी" की शूटिंग में व्यस्त हैं, वहीं दूसरी ओर अली फजल अपनी वेब सीरीज मिर्जापुर सीजन 3 की शूटिंग के लिए मुम्बई और लखनऊ में काम कर रहे हैं। रिचा फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद 27 सितंबर को दिल्ली पहुंच जाएंगी। अली फजल और रिचा चड्ढा की शादी की रस्में दिल्ली में 30 सितम्बर से शुरु होंगी।

 

 

दिल्ली में रिचा चड्ढा और अली फजल के प्री वेडिंग समारोह भारत के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित क्लब 'दिल्ली जिमखाना क्लब' में आयोजित किए जाएंगे। दिल्ली जिमखाना क्लब की स्थापना साल 1913 में हुई थी। 110 वर्ष पुराने इस प्रतिष्ठित क्लब को दिल्ली की धरोहर के रूप में देखा जाता है। इस क्लब में सदस्यता के लिए लगभग 37 वर्षों का इंतजार करना पड़ता है। 

 

 

30 सितम्बर से दिल्ली में शुरु होने वाली शादी की रस्मों के बाद दोनों कलाकार मुम्बई पहुंचेंगे। सूत्रों के अनुसार, मुम्बई में परिवार के कुछ खास सदस्यों और मित्रों की मौजूदगी में अली फजल और रिचा चड्ढा का विवाह 4 अक्टूबर को संपन्न होगा। इसके बाद दिल्ली और मुंबई में दो भव्य रिसेप्शन समारोह होंगे, जिनके साथ ही अली फजल और रिचा चड्ढा की शादी की रस्मों का समापन होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement