Advertisement

'न्यूटन’ को नकल बताने वालों की अनुराग कश्यप ने ऐसे की बोलती बंद

बॉलीवुड के स्टार एक्टर राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ जब से रिलीज हुई है, तभी से लोगों की काफी...
'न्यूटन’ को नकल बताने वालों की अनुराग कश्यप ने ऐसे की बोलती बंद

बॉलीवुड के स्टार एक्टर राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ जब से रिलीज हुई है, तभी से लोगों की काफी तारीफें बटोरने में लगी है। ‘न्यूटन’ की तारीफों के बीच कई लोग ऐसे भी हैं, जो इसे 'सीक्रेट बैलट' फिल्म  की नकल बता रहे हैं। हालांकि, फिल्मकार अनुराग कश्यप ने ‘न्यूटन’ पर इस तरह का आरोप लगाने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए फिल्म का बचाव किया है।

न्यूटन के समर्थन में कुछ ऐसा बोले अनुराग  

फिल्मकार अनुराग कश्यप ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से रविवार को 'न्यूटन' का बचाव करते हुए 2001 में आई ईरानी फिल्म से प्रेरित होने का दावा कर रहे लोगों पर निशाना साधा। अनुराग ने ट्विटर पर कहा कि ‘न्यूटन’ उसी तरह ‘सीक्रेट बैलट’ की नकल है जैसे 'द एवेंजर्स' 'वतन के रखवाले' की थी।

एक अन्य ट्विट में अनुराग कश्यप ने कहा कि 'न्यूटन' को बर्लिन फिल्मोत्सव में पुरस्कार दिया गया था और मैं आपसे वादा करता हूं कि वहां के क्यूरेटर एक साल में इतनी फिल्में देखते हैं, जितनी हम अपनी पूरी जिंदगी में नहीं देखते।



सीक्रेट बैलट मेरी कहानी से एकदम अलग- अमित मसूरकर  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘न्यूटन’ पर नकल के आरोपों के बाद डायरेक्टर अमित मसूरकर ने इस बारे में कहा कि उन्होंने फिल्म ‘सीक्रेट बैलट’ देखी ही नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैंने फिल्म की स्क्रिप्ट लिख ली थी। शूट में जाने से पहले मेरे एक दोस्त ने मुझे 'सीक्रेट बैलट' के बारे में बताया। तब फिल्म यूट्यूब पर थी, मैंने फिल्म के कुछ हिस्से देखे, लेकिन वे मेरी कहानी से एकदम अलग थे।'

फिल्म को बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी में किया गया नामित

बता दें कि 22 सितंबर को रिलीज हुई राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' की ऑस्कर में एंट्री भी इसी दिन हुई थी। अमित मासुरकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को भारत की तरफ से बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी में नामित किया गया है।

फिल्म की ऑस्कर में एंट्री को लेकर राजकुमार ने जाहिर की खुशी

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की सिलेक्शन कमेटी ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की है। इस अनाउंसमेंट के बाद राजकुमार राव ने ऑस्कर में फिल्म भेजे जाने पर खुशी जाहिर करते हुए ट्विट किया। राजकुमार ने ट्विट किया, इस खबर को साझा करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है कि 'न्यूटन' को इस साल भारत की तरह से आधिकारिक तौर पर ऑस्कर में नामित किया गया। 'न्यूटन' की टीम को बधाई..।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad