Advertisement

प्रियंका चोपड़ा ने यौन हिंसा से पीड़ित बच्चों की सुरक्षा का उठाया बीड़ा

यूनीसेफ की सद्भावना दूत प्रियंका चोपड़ा ने यौन हिंसा के पीड़ित बच्चों की पीड़ा पर ध्यान दिलाते हुए उनके लिए सहयोग बढ़ाने और जागरुकता फैलाने का आह्वान किया है। पीसी ने इस सप्ताह जिम्बाब्वे का दौरा किया जहां वह यौन हिंसा के पीड़ित बच्चों से मिली और उनकी खौफनाक दास्तां सुनी।
प्रियंका चोपड़ा ने यौन हिंसा से पीड़ित बच्चों की सुरक्षा का उठाया बीड़ा

संयुक्त राष्ट्र अंतरराष्ट्रीय बाल आपातकालीन फंड (यूनीसेफ) भारत की दूत बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका ने अपनी जिम्बाब्वे यात्रा के दौरान यौन हिंसा के पीड़ित बच्चों के लिए सहयोग बढ़ाने की वकालत की। उन्होंने कहा, किसी भी महिला और निश्चित तौर पर किसी भी बच्चे के यौन हिंसा का शिकार नहीं होना चाहिए। खासतौर से उन लोगों द्वारा जिन पर वह अपनी रक्षा करने का भरोसा करते हैं जैसे कि परिवार का कोई सदस्य।

यूनीसेफ के अनुसार, जिम्बाब्वे में बड़ी संख्या में बच्चे यौन हिंसा के शिकार होते हैं और ताजा आंकड़ों के मुताबिक 15 से 17 उम्र की हर 10 में से एक लड़की यौन हिंसा से पीड़ित है।

प्रियंका सबसे पहले हरारे के दक्षिण में चितंगविजा गई जहां उन्होंने 13 साल की लड़की से मुलाकात की जिसका उसके अंकल ने लगातार बलात्कार किया था और सच ना बताने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा, एक समाज के तौर पर यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम हमारे बच्चों की दुनिया के नागरिक के तौर पर देखभाल करे, युवावस्था में ही बच्चों को यह बताए कि किसी का गलत तरीके से छूना सही नहीं है और कम उम्र में सेक्स करने से अनचाहा गर्भ या एचआईवी हो सकता है।

 

यूनीसेफ की सद्भावना दूत के रूप में प्रियंका चोपड़ा की दक्षिण अफ्रीका यात्रा की मुख्य झलकियां यहां देखें -

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad