Advertisement
Home सिनेमा बॉलीवुड जन्मदिन विशेष : शाहरुख और सलमान की फिल्मों से शुरुआत करने वाले 'आदित्य नारायण' के 5 सफल गीत

जन्मदिन विशेष : शाहरुख और सलमान की फिल्मों से शुरुआत करने वाले 'आदित्य नारायण' के 5 सफल गीत

आउटलुक टीम - AUG 06 , 2022
जन्मदिन विशेष : शाहरुख और सलमान की फिल्मों से शुरुआत करने वाले 'आदित्य नारायण' के 5 सफल गीत
जन्मदिन विशेष : शाहरुख और सलमान की फिल्मों से शुरुआत करने वाले 'आदित्य नारायण' के 5 सफल गीत
Outlook
आउटलुक टीम

मशहूर गायक उदित नारायण के सुपुत्र और फिल्म अभिनेता, गायक आदित्य नारायण का आज जन्मदिन है। 6 अगस्त 1987 में मुंबई में जन्म लेने वाले आदित्य नारायण टीवी एंकर के रूप में बेहद लोकप्रिय हैं। टेलीविजन पर आने वाले सिंगिंग और डांसिंग रियलिटी शो में बतौर एंकर अपने काम से आदित्य नारायण ने जनता का भरपूर प्यार और सम्मान हासिल किया है। 

 

आदित्य नारायण की पहली झलक निर्देशक रामगोपाल वर्मा की फिल्म "रंगीला" में दिखाई दी। आदित्य ने साल 1997 में निर्देशक सुभाष घई की फिल्म "परदेस" से बतौर बाल कलाकार हिन्दी सिनेमा में विशेष उपस्थिति दर्ज कराई।।इस फिल्म में शाहरुख खान, महिमा चौधरी, अमरीश पुरी मुख्य भूमिका में थे। साल 1998 में आई सलमान खान की फिल्म "जब प्यार किसी से होता है" में आदित्य नारायण ने बाल कलाकार के रूप में शानदार काम किया। आदित्य नारायण की प्रतिभा देखकर सभी को उम्मीद थी कि यह लड़का भविष्य में अभिनय के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेगा। लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका। साल 2009 में विक्रम भट्ट के निर्देशन में फिल्म "शापित" से आदित्य नारायण ने बतौर हीरो अपना पहला कदम रखा, जिसे दर्शकों ने नकार दिया। बतौर मुख्य अभिनेता आदित्य नारायण ने जो भी प्रयास किए, असफल रहे। उन्हें दर्शकों ने हीरो के तौर पर स्वीकार नहीं किया। 

 

आदित्य नारायण ने फिल्म "रंगीला" में आशा भोसले के साथ गीत गाकर अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की। अपने पिता के साथ फिल्म " अकेले हम अकेले तुम" में आदित्य ने गीत गया, जो बेहद लोकप्रिय हुआ। आदित्य नारायण ने अपने करियर में 16 भाषाओं में 100 से अधिक गीत गाए हैं। इसके साथ ही आदित्य नारायण ने भारतीय टेलीविजन पर अपनी एंकरिंग स्किल्स से खूब शोहरत हासिल की। "इंडियन आइडल", "सारेगामापा लिटल चैंप्स" में आदित्य नारायण की एंकरिंग को दर्शकों ने खूब सराहा। फिलहाल आदित्य नारायण सिंगिग रियलिटी शो "सुपरस्टार सिंगर" होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। 

 

 

आदित्य नारायण के जन्मदिन के अवसर पर हम आपके लिए लेकर आए हैं, 5 ऐसे सफल गीत, जिनसे आदित्य नारायण को पहचान मिली 

 

 

तू मेरा दिल तू मेरी जान (अकेले हम अकेले तुम 1995)

 

आमिर खान और मनीषा कोइराला के अभिनय से सजी फिल्म "अकेले हम अकेले तुम" में आदित्य नारायण ने अपने पिता उदित नारायण के साथ गीत "तू मेरा दिल तू मेरी जान" गाया, जो बेहद लोकप्रिय हुआ। 

 

गीत का लिंक :

 

छोटा बच्चा जान के हमको (मासूम 1996)

 

फिल्म "मासूम" के गीत छोटा "बच्चा जान के हमको" से आदित्य नारायण को पहचान मिली। इस गीत ने उन्हें घर घर में लोकप्रिय कर दिया। बच्चों को लेकर हिन्दी सिनेमा में जो गीत बने हैं, उसमें आदित्य नारायण का यह गीत विशेष स्थान रखता है। 

 

गीत का लिंक :

 

 

आई लव माय इंडिया (परदेस 1997) 

 

संगीतकार नदीम श्रवण के संगीत से सजी सुभाष घई की फिल्म "परदेस" में आदित्य नारायण ने गीत गाया।अभिनेत्री महिमा चौधरी पर फिल्माया गया गीत "आई लव माय इंडिया" हिन्दी सिनेमा के सफल देशभक्ति गीतों में शामिल किया जाता है। इस गीत को कविता कृष्णमूर्ति, हरिहरन, शंकर महादेवन और आदित्य नारायण ने आवाज़ दी। 

 

गीत का लिंक :

 

कभी न कभी तो मिलोगे ( शापित 2009) 

 

आदित्य नारायण ने साल 2009 में निर्देशक विक्रम भट्ट की फिल्म "शापित" से बतौर हीरो हिन्दी फिल्मों में कदम रखा। फिल्म और आदित्य नारायण को तो दर्शकों ने पसंद नहीं किया लेकिन फिल्म में उनके गाए गीत "कभी न कभी तो मिलोगे" को ज़रूर सुना गया और पसन्द किया गया। 

गीत का लिंक :

 

राम जी की चाल देखो (रामलीला 2013) 

 

 

संजय लीला भंसाली की सुपरहिट फिल्म "रामलीला" में यूं तो एक से बढ़कर एक गीत हैं, लेकिन अभिनेता रणवीर सिंह पर फिल्माया गया गीत "राम जी की चाल देखो" लोकप्रियता की ऊंचाइयां हासिल करने में कामयाब रहा। 

 

गीत का लिंक :

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement