Advertisement

मुंबई कोर्ट ने सलमान खान, उनके बॉडीगार्ड को किया तलब, जानें क्या है मामला

2019 में एक विवाद के सिलसिले में एक पत्रकार द्वारा दायर शिकायत पर एक स्थानीय अदालत ने अभिनेता सलमान खान...
मुंबई कोर्ट ने सलमान खान, उनके बॉडीगार्ड को किया तलब, जानें क्या है मामला

2019 में एक विवाद के सिलसिले में एक पत्रकार द्वारा दायर शिकायत पर एक स्थानीय अदालत ने अभिनेता सलमान खान और उनके अंगरक्षक नवाज शेख को एक प्रक्रिया (समन) जारी किया है।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने मंगलवार को अपने आदेश में कहा कि मामले में एक पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत अपराध आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ किए जाते हैं।

अदालत ने प्रक्रिया / समन जारी किया और मामले को आगे की सुनवाई के लिए 5 अप्रैल को पोस्ट किया।

पत्रकार अशोक पांडे ने अपनी शिकायत में सलमान खान और शेख के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू करने की मांग की थी।

पांडे ने आरोप लगाया कि अभिनेता ने मुंबई की एक सड़क पर साइकिल चलाते समय उनका मोबाइल फोन छीन लिया था जब कुछ मीडियाकर्मियों ने उनकी तस्वीरें क्लिक करना शुरू कर दिया। पांडे ने अपनी शिकायत में कहा कि अभिनेता ने कथित तौर पर बहस की और उसे धमकी दी।

अदालत ने पहले यहां डी एन नगर पुलिस को जांच करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था।

अदालत ने मंगलवार को अपने आदेश में कहा, 'स्वयं-बोलने वाली सामग्री को रिकॉर्ड में रखते हुए, सकारात्मक पुलिस रिपोर्ट … और अन्य सामग्री को रिकॉर्ड में रखते हुए, आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त आधार हैं।

एक प्रक्रिया जारी करना किसी व्यक्ति द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर महानगर या न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष आपराधिक कार्यवाही की शुरुआत का प्रतीक है। मजिस्ट्रेट अदालत शिकायत में लगाए गए आरोपों में प्रथम दृष्टया सार पाए जाने पर प्रक्रिया जारी करती है। एक बार प्रक्रिया जारी होने के बाद, आरोपी व्यक्तियों को अदालत के सामने पेश होना पड़ता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad