Home » सिनेमा » बॉलीवुड » #MeToo: आमिर खान का बड़ा फैसला, यौन शोषण के आरोपी डायरेक्टर की फिल्म छोड़ी

#MeToo: आमिर खान का बड़ा फैसला, यौन शोषण के आरोपी डायरेक्टर की फिल्म छोड़ी

OCT 11 , 2018

देशभर में जारी ‘मी टू’ मूवमेंट का रंग दिख रहा है। एक ओर महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न या यौन दुर्व्यवहार के अनुभव साझा कर रही हैं। वहीं, बॉलीवुड के कलाकार इस मूवमेंट से जुड़ रहे हैं। इसी कड़ी में बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने एक बड़ा फैसला किया है।

आमिर खान ने #MeToo कैंपेन से प्रभावित होकर यौन उत्पीड़न के आरोपी डायरेक्टर सुभाष कपूर की फिल्म छोड़ दी है। सुभाष कपूर जॉली एलएलबी फिल्म के निर्देशक रहे हैं। उन पर एक साथी महिला कलाकार ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। आरोप सामने आने के बाद मामला अदालत में पहुंच गया है।

आमिर और उनकी पत्नी ने लिया बड़ा फैसला

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने #MeToo के तहत चल रहे कैंपेन को समर्थन देते हुए यौन शोषण के आरोपी निर्देशक सुभाष कपूर की फिल्म 'मुगल' छोड़ने का फैसला किया है। इस बारे में आमिर ने अपनी पत्नी किरण राव के साथ ट्विटर पर एक नोट लिखा है।

हमने हमेशा जीरो टॉलरेंस पॉलिसी की नीति अपनाई है: आमिर

इस नोट में उन्होंने लिखा है, हम जैसे क्रिएटिव लोगों का काम सामाजिक मुद्दों को उजागर करना और उनका हल निकालना है। आमिर प्रोडक्शन में हमने हमेशा ही यौन शोषण खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। उन्होंने किसी भी तरह के यौन शोषण की निंदा करते हुए लिखा कि क्रिएटिव लोग होने के नाते हम सामाजिक मामलों के हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि आमिर खान प्रोडक्शंस में हमेशा से यौन उत्पीड़न के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाता आया है।


मामला अदालत में विचाराधीन है: निर्देशक सुभाष कपूर

आमिर खान के नोट के बाद आरोपी निर्देशक सुभाष कपूर ने कहा है कि मामला अदालत में विचाराधीन है, जहां वह अपनी बेगुनाही साबित कर देंगे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.