Advertisement

मणि रत्नम की फिल्म पीएस 1 ने भारत में किया 250 करोड़ का कारोबार

भारतीय सिनेमा के सफल निर्देशक मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियन सेल्वन यानी पीएस-1 का शानदार प्रदर्शन अभी भी...
मणि रत्नम की फिल्म पीएस 1 ने भारत में किया 250 करोड़ का कारोबार

भारतीय सिनेमा के सफल निर्देशक मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियन सेल्वन यानी पीएस-1 का शानदार प्रदर्शन अभी भी जारी है।। फिल्म ने भारत में 250 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। फिल्म ने रिलीज के 20वें दिन भारत में 1.50 करोड़ रुपए का कारोबार किया। बिजनेस रिपोर्ट्स के अनुसार दीवाली तक फिल्म की वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 475 करोड़ रुपए के जादुई आंकड़े को पार कर लेगी। नई फिल्मों की रिलीज के बावजूद भी पीएस 1 के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा है। फिल्म आज भी कई सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है। 

तमिलनाडु में फिल्म ने जबरदस्त कारोबार किया है। हालांकि हिंदी पट्टी में फिल्म का कारोबार धीमा है मगर दक्षिण भारत और विदेशों में फिल्म बेहतर प्रदर्शन कर रही है। 

 

मणि रत्नम की यह फ़िल्म हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई है। फिल्म में मुख्य भूमिका ऐश्वर्या राय बच्चन, दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता विक्रम, जयराम रवि, सरथकुमार, प्रभु, अश्विन काकुमानु और ऐश्वर्या लक्ष्मी ने निभाई है।पीएस-1 फिल्म में दक्षिण के शक्तिशाली चोल राजवंश की कहानी दिखाई गई है। हिंदी वर्जन के संवाद दिव्य प्रकाश दुबे ने लिखे हैं।

 

फिल्म कल्कि कृष्णमूर्ति के उपन्यास पोन्निइन सेल्वन पर आधारित है। फिल्म में ए आर रहमान का संगीत है।फिल्म का निर्माण मद्रास टॉकीज और लाइका प्रोडक्शंस ने किया है। मणि रत्नम की फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों का खूब प्यार मिला है। सभी को फिल्म के अगले भाग का इंतजार है। इस तरह पीएस 1 की कामयाबी से मणि रत्नम ने एक बात फिर अपनी योग्यता साबित की है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad